आज नए बंगले में शिफ्ट होंगे अरविंद केजरीवाल, 17 सितंबर को CM पद से दिया था इस्तीफा; जानें कहां होगा नया ठिकाना

Arvind Kejriwal: दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने और दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद 2015 से अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर रह रहे हैं। हाल ही में उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अब वे नए घर में शिफ्ट हो रहे है।

Arvind Kejriwal

नए बंगले में शिफ्ट होंगे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को आधिकारिक सीएम आवास खाली करना शुरू कर दिया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, वह 5 फिरोजशाह रोड स्थित बंगले में शिफ्ट होंगे, जो वर्तमान में आप के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल 5, फिरोजशाह रोड स्थित पार्टी सांसद अशोक मित्तल को आवंटित बंगले में शिफ्ट होंगे। विशेष रूप से, सूत्रों के अनुसार, मित्तल ने खुद अरविंद केजरीवाल को अपने आवास में शिफ्ट होने का प्रस्ताव दिया था।

राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के घर पर शिफ्ट होंगे केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के आवास से प्राप्त तस्वीरों में मिनी ट्रकों को आवास में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। आप के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल ने केजरीवाल को अपना आधिकारिक आवास ऑफर किया और कहा कि उन्हें खुशी है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक उनके साथ रहने जा रहे हैं। अशोक मित्तल ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले सीएम पद से इस्तीफा दिया था, तो मुझे कुछ समय बाद पता चला कि उनके पास रहने के लिए घर नहीं है। मैंने उन्हें अपने दिल्ली स्थित घर में मेहमान के तौर पर रहने के लिए आमंत्रित किया था। शायद पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भी उन्हें आमंत्रित किया हो...मुझे यह जानकर खुशी हुई कि उन्होंने मेरा घर चुना है और घर मिलने तक मेरे साथ रहने का फैसला किया है। इसलिए, आप कार्यकर्ता और सांसद के तौर पर यह मेरे लिए खुशी की बात है। मुझे उनसे सीखने का मौका मिलेगा। मुझे उम्मीद है कि आगामी दिल्ली चुनाव में जनता हमेशा की तरह उनका समर्थन करेगी और वह पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर दिल्ली के सीएम बनेंगे।
इससे पहले पार्टी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ऐसी प्रॉपर्टी की तलाश कर रहे हैं, जो विवाद मुक्त हो और वहां रहने में कोई दिक्कत न हो। आप ने बयान में कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल जल्द ही सीएम आवास छोड़ देंगे और उनके लिए नए घर की तलाश तेज कर दी गई है। वह लोगों से जुड़े रहने के लिए नई दिल्ली के आसपास रहना पसंद कर रहे हैं, जहां से वह विधायक हैं। कई विधायक, पार्षद, पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग आप प्रमुख को अपने घर देने की पेशकश कर रहे हैं।

17 सितंबर को केजरीवाल ने सीएम पद से दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि 17 सितंबर को केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। कुछ दिनों पहले ही आप प्रमुख को आबकारी नीति मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा किया गया था। केजरीवाल ने कहा कि वह तभी पद पर लौटेंगे जब उन्हें फरवरी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों में दिल्ली की जनता से नया जनादेश और ईमानदारी का प्रमाणपत्र मिलेगा। आतिशी ने 22 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उत्तराधिकारी घोषित किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited