जेल में बंद केजरीवाल की गिरी सेहत, 4.5 किलो वजन हुआ कम, सुरक्षा को लेकर भी पुलिस अलर्ट

रिपोर्ट्स के अनुसार, केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में 14X8 फीट की सेल में रखा गया है। मधुमेह से पीड़ित केजरीवाल ने ब्लड शुगर के स्तर में उतार-चढ़ाव की बात कही है...

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की गिरती सेहत ने चिंता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि उनका वजन लगातार कम हो रहा है। तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उनके वजन घटाने पर चिंता जताई है और निगरानी व उचित इलाज की जरूरत बताई है। हालांकि, तिहाड़ जेल के सूत्रों ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा है कि केजरीवाल का वजन पहले जितना ही 55 किलोग्राम है।

जरीवाल का वजन 4.5 किलो कम हुआ

आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है, भाजपा उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। बता दें कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अदालती आदेश के बाद उन्हें फिलहाल तिहाड़ जेल में रखा गया है।

केजरीवाल का ब्लड शुगर स्तर गिरा

रिपोर्ट्स के अनुसार, केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में 14X8 फीट की सेल में रखा गया है। मधुमेह से पीड़ित केजरीवाल ने ब्लड शुगर के स्तर में उतार-चढ़ाव की बात कही है जो एक समय में 50 से नीचे चला गया था। उनके ब्लड शुगर के स्तर को स्थिर करने के लिए उन्हें दवा दी जा रही है। इसमें अचानक गिरावट से निपटने के लिए टॉफियों के साथ-साथ निगरानी के लिए एक शुगर सेंसर भी लगाया गया है।

घर का खाना मिल रहा है

मुख्यमंत्री को दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना मिल रहा है और जेल अधिकारी उनके स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रख रहे हैं। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए उनके सेल के पास एक क्विट एक्शन टीम तैनात की गई है। केजरीवाल ने हाल ही में अपनी पत्नी सुनीता से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की और अपने वकील से से मुलाकात की। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल पर असहयोग का आरोप लगाते हुए उनके लिए न्यायिक हिरासत हासिल कर ली। अंतरिम राहत के लिए उनकी याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है।

सुरक्षा पर भी खतरा

वहीं, केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर तिहाड़ जेल में गार्ड अलर्ट पर हैं। बताया जा रहा है कि कुछ कैदी अपना नाम मशहूर करने के लिए केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। तिहाड़ की जेल नंबर 2 जहां केजरीवाल बंद हैं, उसका इतिहास उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 2021 में यहां जेल परिसर में भड़के गैंगवार के दौरान श्रीकन रामास्वामी नाम के एक कैदी की हत्या कर दी गई थी। दिल्ली के अशोक विहार के रहने वाले रामास्वामी को 2015 में एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। बाद में अदालत ने हत्याकांड मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। तिहाड़ प्रशासन ने हाल ही में जेल में औचक निरीक्षण के दौरान 33 मोबाइल फोन भी बरामद किए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited