रेपिस्टों, आदतन अपराधियों पर गहलोत सरकार का 'प्रहार', राज्य में नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

Rajasthan News : कुछ दिनों पहले भीलवाड़ा जिले के थाना कोटड़ी में लगभग 14 साल की बालिका से दुष्कर्म के बाद उसे कोयला बनाने वाली भट्टी में डाल दिया गया। इस मामले में अब तक एक महिला सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।

Ashok Gehlot

महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर हुई गहलोत सरकार।

Rajasthan News : भीलवाड़ा में नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर है। विपक्ष के बढ़ते हमलों के बीच राजस्थान के सीएम गहलोत ने बड़ा फैसला किया है। गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राज्य में रेप के आरोपियों एवं आदतन अपराधियों को सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी।

अपराधियों का रखा जाएगा रिकॉर्ड

अपने एक ट्वीट में गहलोत ने कहा, 'सरकार ने यह निर्णय लिया है कि जो लोग महिला उत्पीड़न में शामिल, यौन कदाचार एवं यौन उत्पीड़न के आरोपीं और आदतन अपराधी हैं, उन्हें सरकारी नौकरियों से वंचित किया जाएगा।' इसके लिए अपराधियों का रिकॉर्ड पुलिस स्टेशनों में रखा जाएगा। नौकरियों के लिए राज्य सरकार अथवा पुलिस की ओर से जारी चरित्र प्रमाणपत्र में इस बात का जिक्र होगा कि अभ्यर्थी का आचरण कैसा है।

भीलवाड़ा में नाबालिग की रेप के बाद हत्या

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर भाजपा गहलोत सरकार पर लगातार हमले कर रही है। महिला सुरक्षा को वह मुद्दा बना रही है। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले भीलवाड़ा जिले के थाना कोटड़ी में लगभग 14 साल की बालिका से दुष्कर्म के बाद उसे कोयला बनाने वाली भट्टी में डाल दिया गया। इस मामले में अब तक एक महिला सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।

अधिक वक्त तक खुलने वाले नाइट क्लबों पर होगी कार्रवाई

गहलोत ने कहा है कि निर्धारित समय से अधिक वक्त तक खुलने वाले बार एवं नाइट क्लबों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन क्लबों के प्रबंधकों के साथ मालिकों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी व नियमों का उल्लंघन करने पर ऐसे क्लबों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited