Rajasthan: अशोक गहलोत ने 'जादू करके' पैसे जुटाने की बात कही, BJP पर हुए हमलावर

Ashok Gehlot News : अपने गृह नगर की यात्रा के दौरान गहलोत ने 91 करोड़ की लागत से निर्मित 16 विकास कार्यों का उद्घाटन किया और 1000 करोड़ रुपए की लागत वाली 44 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार की योजनाओं को रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा।

Ashok Gehlot

राजस्थान में इसी साल होंगे विधानसभा चुनाव।

Rajasthan News:राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद को जोधपुर का 'प्रथम सेवक' बताते हुए रविवार को कहा कि 'यदि जरूरत पड़ी तो वह जादू करके पैसे जुटाएंगे लेकिन जोधपुर के लोगों को निराश नहीं करेंगे।' बता दें कि 72 वर्षीय नेता का जन्म जोधपुर में एक पेशेवर जादूगर परिवार में हुआ था। सीएम ने यह बात 15वीं सदी के मेहरानगढ़ फोर्ट को जोड़ने वाले 'राव जोधा मार्ग' के उद्घाटन मौके पर कही।

गहलोत बोले-42 साल पहले यहीं से सांसद बना

जोधपुर के विकास के बारे में जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि वह 42 साल पहले यहीं से पहली बार सांसद चुने गए। उन्होंने कहा, 'तब जोधपुर क्या था? लेकिन आज यहां पानी है, बिजली है, ट्रेनें हैं, सड़क हैं, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं हैं। यहां जो चाहिए था अब वह सब कुछ है।'

16 विकास कार्यों का उद्घाटन किया

अपने गृह नगर की यात्रा के दौरान गहलोत ने 91 करोड़ की लागत से निर्मित 16 विकास कार्यों का उद्घाटन किया और 1000 करोड़ रुपए की लागत वाली 44 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार की योजनाओं को रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा।

योजनाओं में देरी का लगाया आरोप

उन्होंने कहा, 'इस सड़क परियोजना की घोषणा कांग्रेस की पिछली सरकार में हुई थी लेकिन भाजपा सरकार इस पर आगे नहीं बढ़ी। जिसकी वजह से इसके निर्माण में देरी हुई। यही नहीं रिफाइनरी परियोजना शुरू करने में भी भाजपा सरकार की ओर से देरी की गई। इससे न केवल परियोजना के काम में विलंब हुआ बल्कि इसकी लागत 39,000 करोड़ रुपए से बढ़कर 72,000 करोड़ रुपए हो गई।

सीपी जोशी बोले-गहलोत ने केवल जादूगरी दिखाई

गहलोत के जादूगर वाले बयान पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि 'अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री ने केवल जादूगरी दिखाई है।' उन्होंने कहा, 'आप जालसाज हैं। केंद्र की ओर से शुरू की गईं योजनाओं को अपना बताकर वह जादूगरी दिखा रहे हैं।' जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के लिए थोड़ा पैसा जारी कर मुख्यमंत्री इनका नाम बदल देते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited