मिट्टी में मिला अतीक का शूटर उस्मान, बाबा ने बुलडोजर चलाया, विपक्ष को याद आया एटम बम?

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। उमेश पाल हत्याकांड के दूसरे आरोपी अतीक अहमद का शूटर उस्मान को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। उधर विपक्ष ने बुलडोजर एक्शन की तुलना परमाणु बम से कर दी।

योगी ने माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का जो प्रण किया था क्या यूपी की पुलिस उसे पूरा करने में लगी हुई है। एक तरफ योगी सरकार अतीक और मुख्तार गैंग के गुर्गों पर बुलजोडर कार्रवाई कर रही है दूसरी तरफ उमेश पाल हत्याकांड के दूसरे आरोपी उस्मान को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। उस्मान नाम के इसी शूटर ने उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी। इस हत्याकांड में अभी तक 2 आरोपियों का एनकाउंटर हो चुका है जबकि एक ने सरेंडर किया है और पांच आरोपी अब भी फरार है। जिन पर पुलिस ने अब ढाई ढाई लाख का इनाम रखा है। पुलिस का कहना है कि जो भी इस हत्याकांड में शामिल होगा या आरोपियों की मदद करेगा पुलिस उनपर एक्शन लेगी।
योगी की पुलिस लगातार एक्शन मूड में है। जिस मुस्लिम हॉस्टल से सदाकत को गिरफ्तार किया गया था वहां पुलिस ने छापेमारी की है। आरोपी उस्मान के एनकाउंटर के बाद योगी के मंत्री कह रहे हैं कि योगी सकार दोषियों को सख्त सजा देगी। साथ ही अतीक के गुर्गों को चेतावनी दी है या तो खुद ही जेल चले जाएं या फिर यूपी छोड़ दे।
माफिया का परिवार अब योगी सरकार के एक्शन से कांप रहा है। बुलडोजर एक्शन और एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी योगी सरकार पर लगातार सवाल उठा रही है समाजवादी पार्टी का कहना है कि छोटे लोगों को मारकर योगी सरकार बड़े माफियाओं को बचा रही है।
योगी सरकार के इस एक्शन से माफियाओं में खौफ है तो केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं दूसरी पार्टियां भी इस पर सवाल उठा रहे हैं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने तो बुलडोजर एक्शन की तुलना परमाणु बम से कर दी।
एक तरफ योगी सरकार सूबे में माफियाओं पर करारी चोट कर रही है तो दूसरी तरफ सरकार का दावा है कि यूपी रोजगार देने में नंबर वन राज्य बन गया है। विधानसभा में योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने आंकड़े भी जारी किए जिसके मुताबिक रोजगार देने में यूपी नंबर वन है। योगी 2.0 में रोजगार मेले के जरिए 1लाख 72 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया। अप्रैल 2022 से जनवरी 2023 तक 1536 रोजगार मेले आयोजित किए गए।
सराकार के मुताबिक करीब 6 साल में 5 हजार से ज्यादा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। 6 साल में करीब 7.5 लाख युवाओं को रोजगार दिया गया। योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के हर साल का आंकड़ा दिया है। सरकार के आंकड़ा जारी करने के बाद अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है और ट्वीट कर लिखा कि चलिए ये मान भी लिया जाए कि मुख्यमंत्री जी अगले 4 साल में UP के बेरोजगारों को 2 करोड़ रोजगार देंगे तो इसका मतलब होगा प्रतिदिन करीब 13,700 या प्रति माह 4.17 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। बीजेपी सरकार से आग्रह है कि इस झूठ को हर दिन या हर माह सच्चे आंकड़े प्रकाशित करके साबित करें।
ऐसे में आज के सवाल हैं
मिट्टी में मिला अतीक का शूटर उस्मान..अगला नंबर किसका?
बाबा ने बुलडोजर चलाया, विपक्ष को एटम बम याद आया ?
माफियाओं पर बुलडोजर चोट...सियासत में परमाणु विस्फोट ?
योगी में दम, माफिया ख़त्म...रोजगार में नंबर वन ?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited