यह कैसी क्रूर सरकार, जो डायबिटीज के मरीज को इंसुलिन देने से कर रही इनकार, AAP का केंद्र पर हमला

आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने अब केजरीवाल का पिछले कुछ दिनों का शुगर लेवल सार्वजनिक किया है। उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह केजरीवाल को इंसुलिन देने से भी इनकार कर रही है।

Atishi

आतिशी का सरकार पर हमला

Atishi Attacks BJP Govt: दिल्ली आबकारी मामले में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी आक्रामक है। केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने के मुद्दे को पार्टी आक्रामकता के साथ उठा रही है। केजरीवाल कई वर्षों से मधुमेह के रोगी है और नियमित रूप से इंसुलिन लेते हैं। अब इसी मुद्दे पर आप ने केंद्र और ईडी पर सवालों के घेरे में लिया है। आप ने आरोप लगाया है कि जेल में अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश हो रही है।

केजरीवाल का शुगर लेवल सार्वजनिक किया

आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने अब केजरीवाल का पिछले कुछ दिनों का शुगर लेवल सार्वजनिक किया है। उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह केजरीवाल को इंसुलिन देने से भी इनकार कर रही है। आतिशी ने एक्स पर पोस्ट किया- यह 12 अप्रैल से 17 अप्रैल तक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल की रीडिंग है। अगर इतने हाई शुगर लेवल पर इंसुलिन नहीं दी जाएगी, तो व्यक्ति को धीरे धीरे मल्टी-ऑर्गन फेल्योर हो सकता है। यह कैसी क्रूर सरकार है जो डायबिटीज के मरीज को इंसुलिन देने से मना कर रही है?

आप ने कहा, केजरीवाल को धीमी मौत देने की साजिश

वहीं, पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टाइप-2 मधुमेह से पीड़ित केजरीवाल इंसुलिन दिए जाने और अपने पारिवारिक डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात कराए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन जेल प्रशासन उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं कर रहा। भारद्वाज ने जेल में मुख्यमंत्री के ब्लग शुगर लेवल का हवाला देते हुए कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि केजरीवाल को धीमी मौत देने की साजिश की जा रही है।

निशाने पर तिहाड़ जेल प्रशासन, बीजेपी, राज्यपाल

उन्होंने केजरीवाल को इंसुलिन देने से कथित तौर पर इनकार करने के लिए तिहाड़ प्रशासन, भारतीय जनता पार्टी, केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल की भी आलोचना की और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पिछले 20-22 साल से मधुमेह से पीड़ित हैं। केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय पर जेल में उनके आहार को लेकर संकीर्ण सोच रखने और राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को एक अदालत के समक्ष कहा था कि उन्होंने जो खाना खाया वह उनके चिकित्सक द्वारा तैयार किए गए आहार चार्ट के अनुरूप था। उन्होंने जेल में उन्हें इंसुलिन दिए जाने का अनुरोध किया।

सिंघवी ने बताया चौंकाने वाला और खतरनाक

केजरीवाल की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा था कि केजरीवाल को उनकी गिरफ्तारी के बाद से उनके शर्करा स्तर को नियंत्रित करने के लिए इंसुलिन नहीं दिया गया है। उन्होंने इसे चौंकाने वाला और खतरनाक बताया। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को अदालत के समक्ष दावा किया था कि केजरीवाल चिकित्सकीय आधार पर जमानत का आधार तैयार करने के लिए जेल में प्रतिदिन आम और मिठाइयों जैसे उच्च शर्करा वाले आहार ले रहे हैं, जबकि वह टाइप-2 मधुमेह से पीड़ित हैं।

48 बार खाना आया, सिर्फ 3 बार भेजे गए आम

सिंघवी ने अदालत से कहा था, आरोप है कि मैं (केजरीवाल) आम खा रहा हूं...घर से 48 बार भोजन भेजा गया, जिसमें से केवल तीन बार आम भेजे गए। भारद्वाज ने कहा कि अदालत ने केजरीवाल को रक्त शर्करा के स्तर पर दैनिक आधार पर नजर रखने के लिए जेल में एक मशीन का उपयोग करने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह केजरीवाल को खत्म करने की एक साजिश थी ताकि उनके अंग काम करना बंद कर दें और जब वह दो-चार महीने के बाद जेल से बाहर आएं तो गुर्दे, हृदय और अन्य अंगों का इलाज कराने जाते रहें।
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में जेल में इंसुलिन उपलब्ध कराने के लिए याचिका दायर की थी। इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को जेल महानिदेशक से आप के आरोपों पर तथ्यात्मक रिपोर्ट देने को कहा जिसमें कहा गया है कि कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है।

आतिशी ने लगाया बड़ा आरोप

उपराज्यपाल का यह आदेश दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी के आरोप के बाद आया कि मुख्यमंत्री को जेल में घर का बना खाना और इंसुलिन न देकर मारने की साजिश रची जा रही है। हालांकि, जेल अधिकारियों ने आरोप खारिज कर दिया। बता दें कि केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया है।

केजरीवाल का डाइट चार्ट भी अदालत में पेश

इसी मुद्दे पर ईडी ने केजरीवाल का डाइट चार्ट भी अदालत में पेश किया था और कहा था कि वह अपने खाने में मिठाई, पूरी और आम ले रहे हैं। हालांकि आप और केजरीवाल के वकील ने इस दावे को पूरी तरह गलत बताया था। केजरीवाल के वकील ने कहा दिल्ली के सीएम को घर का खाना नहीं मिल सके, इसलिए ईडी इस तरह की दलीलें दे रही है। इसके बाद आप नेताओं ने बताया था कि नवरात्र के मौके पर केजरीवाल ने घऱ की बनी पूरियां खाई थी। उन्हें अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार ही खाना दिया जा रहा है। लेकिन जेल अधिकारी केजरीवाल को इंसुलिन नहीं लेने दे रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited