दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी 21 सितंबर को लेंगी शपथ, जान लीजिए टाइमिंग

Atishi Oath Ceremony: दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आम आदमी पार्टी नेता आतिशी मार्लेना शनिवार शाम को शपथ लेंगी। अधिकारियों ने इससे जुड़ी जानकारी साझा की है। आतिशी के साथ-साथ 5 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे।

Challenge for Atishi

21 सितंबर को शपथ लेंगी आतिशी।

Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम को राज निवास में होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शपथ ग्रहण समारोह के समय के बारे में आधिकारिक जानकारी सामने आ चुकी है।

आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार किया। राष्ट्रपति ने 5 मंत्रियों की नियुक्ति को मंजूरी दी। राज निवास में शपथ ग्रहण समारोह 21 सितंबर को होगा।

आतिशी के साथ कितने नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे?

राज निवास में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शनिवार को आतिशी के साथ-साथ कुल 5 मंत्री शपथ लेंगे। इनमें सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल है। इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि "सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शपथ ग्रहण समारोह शनिवार दोपहर या शाम को आयोजित होने की उम्मीद है।"

आतिशी के मंत्रिपरिषद में कौन-कौन

  1. गोपाल राय
  2. कैलाश गहलोत
  3. सौरभ भारद्वाज
  4. इमरान हुसैन
  5. मुकेश अहलावत

क्या हो सकती है आतिशी के शपथ ग्रहण की टाइमिंग?

आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने दावा किया कि शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम करीब 4:30 बजे हो सकता है। सूत्रों ने दावा किया था कि सरकार गठन और शपथ ग्रहण की अधिसूचना उपराज्यपाल कार्यालय को शुक्रवार देर रात या अगले दिन प्राप्त हो जाने की उम्मीद है। जिसके बाद गृह मंत्रालय द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited