अटकाया, भटकाया, लटकाया.. अब ये खुद अटके, लटके, भटके हुए हैं, गुजरात में जेपी नड्डा का कांग्रेस पर निशाना

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेहसाणा में 'गुजरात गौरव यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

JP Nadda

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

मेहसाणा (गुजरात) : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को मेहसाणा में 'गुजरात गौरव यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और बीजेपी के अन्य नेता भी मौजूद थे। इस अवसर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा प्रो-एक्टिव सरकार है, प्रो-रिस्पॉन्सिबल सरकार है, प्रो-रिस्पॉन्सिव सरकार है, लोगों का दुख-दर्द समझने वाली सरकार है। कांग्रेस ने वर्षों तक क्या किया? भाइयों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया। विभिन्न इलाकों को एक दूसरे से लड़ाया और जहां जरूरत थी वहां पानी की आपूर्ति नहीं की। जो विकास की यात्रा चलानी थी उसे अटकाया, भटकाया, लटकाया। आज ये खुद अटके, लटके और भटके हुए हैं।
उन्होंने कहा कि गौरव यात्रा केवल गुजरात के लिए नहीं है, यह पूरे भारत का गौरव स्थापित करने की यात्रा है। यह सौभाग्य की बात है कि गुजरात गौरव यात्रा की 'गंगोत्री' है जो देश को वैश्विक मानचित्र पर फिर से स्थापित करने के लिए है। इसे आत्मनिर्भर बनाएं, विकसित करें। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को अब समझ में नहीं आ रहा है कि वो राजनीति में करेंगे तो करेंगे क्या? क्योंकि वह आए थे मेवा खाने, देश के नाम पर परिवार की सेवा करने और वंशवाद को बढ़ाने लेकिन मोदी जी ने भारत की जनता को आगाह करा दिया कि अब मेवा खाने वाले नहीं रहेंगे, सेवा करने वाले रहेंगे।
उन्होंने कहा कि एक समय था जब पॉलिटिक्स का मतलब होता था कमीशन। पॉलिटिक्स का मतलब होता था भ्रष्टाचार, अनाचार, कुर्सी से चिपकना, लोगों को धोखा, खुद मेवा खाना। मोदी जी ने इस संस्कृति को बदल डाला, और मिशन बनाकर देश की सेवा में जुट गए। अब कमीशन खाने वाले नहीं रहेंगे, मिशन के साथ चलने वाले लोग रहेंगे, अब विनाश की ओर ले जाने वाले लोग नहीं रहेंगे, विकास की ओर ले जाने वाले लोग ही रहेंगे।
इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट जिले के जामकंदोरना में एक जनसभा को संबोधित किया। रैली के बाद उन्होंने रोड शो भी किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि जमकंडोराना में रहना हमेशा खास होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को आमोद, भरूच में आधारशिला रखी और 8,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।
उन्होंने जंबूसर में बल्क ड्रग पार्क, दहेज में डीप सी पाइपलाइन परियोजना, अंकलेश्वर हवाई अड्डे के चरण 1 और अंकलेश्वर और पनोली में बहुस्तरीय औद्योगिक शेड के विकास की आधारशिला रखी। प्रधान मंत्री ने कई परियोजनाओं को भी समर्पित किया जो गुजरात में जीएसीएल प्लांट, भरूच अंडरग्राउंड ड्रेनेज और आईओसीएल दहेज कोयाली पाइपलाइन सहित रसायन क्षेत्र को बढ़ावा देंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited