Kedarnath Avalanche: केदारनाथ के पहाड़ों पर हिमस्खलन, उठता रहा बर्फ का धुंआ, Video देखकर सहमे लोग

Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ के पहाड़ों पर हिमस्खलन हुआ है, इसका वीडियो देखकर लोग सहम गए हैं, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ है।

Kedarnath Avalanche Video

केदारनाथ के पहाड़ों पर हिमस्खलन हुआ है

लोगों की आस्था के केंद्र केदारनाथ धाम से हिमस्खलन (Kedarnath Avalanche) की खबर सामने आई है, इस दौरान बर्फ का एक बहुत बड़ा हिस्सा नीचे की ओर गिरता नजर आया वहीं साथ ही तेज आवाज भी सुनाई दे रही थी, इसका वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो बर्फ की आंधी जैसी चल रही हो।
हिमस्खलन की ये जगह केदारनाथ मंदिर से करीब 4 किमी पीछे बताई गई है, हिमस्खलन के बाद बर्फ का एक बहुत बड़ा हिस्सा नीचे की ओर गिरता दिखा, इस घटना मे फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी के मुताबिक यह घटना केदारनाथ से चार किमी दूर हुई है उन्होंने कहा कि हिमालय में होने वाली यह सामान्य घटना है। हिमस्खलन से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पहले भी हुई हैं हिमस्खलन की घटनाएं

इससे पहले भी हिमस्खलन की घटनाएं सामने आती रही हैं, पिछले साल 22 सितंबर को केदारनाथ मंदिर से लगभग तीन से चार किमी पीछे पहाड़ी से आंशिक हिमस्खलन हुआ था इसके बाद 1 अक्टूबर को मंदिर से छह से सात किमी पीछे फिर से आंशिक हिमस्खलन हुआ था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited