Brij Bhushan: अयोध्या में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह का बुलाया गया 'संत सम्मेलन' रद्द, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

Brij Bhushan Sharan Ayodhya Sant Sammelan: अयोध्या जिला प्रशासन ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पांच जून को संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति नहीं दी, लिहाजा ये कार्यक्रम रद्द हो गया है।

Brij Bhushan Sharan Ayodhya Sant Sammelan

बृजभूषण शरण सिंह को पांच जून को संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति नहीं

Brij Bhushan Sharan Update: अयोध्या जिला प्रशासन ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) को पांच जून को राम कथा पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस पर होने वाले अन्य कार्यक्रमों के मद्देनजर संत सम्मेलन (Ayodhya Sant Sammelan) के आयोजन की अनुमति नहीं दी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (अयोध्या) एस पी गौतम ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
गौतम ने बताया कि पार्षद चमेला देवी ने सोमवार को संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति मांगी थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया है।वहीं, बृजभूषण ने फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा कि वह 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर रहे हैं, क्योंकि पुलिस पहलवानों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है।

बीजेपी हाईकमान ने उन्हें बयानबाजी से बचने की दी नसीहत

मालूम हो कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग पहलवान समेत सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है वहीं बताते हैं कि बीजेपी हाईकमान ने उन्हें बयानबाजी से बचने की भी नसीहत दी है।

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के आरोपों के मद्देनजर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियमत के तहत दर्ज की गई है। वहीं, दूसरी प्राथमिकी में शीलभंग करने संबंधी आरोप लगाए हैं।बृजभूषण उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited