बड़े दिल वाले हैं मोदी! राम की नगरी में दलित के घर ली चाय की चुस्की, गार्ड ने बच्चों को टोका फिर भी लेने दी सेल्फी

Ayodhya Ram Mandir, PM Narendra Modi in Ayodhya: रोचक बात है कि ये बच्चे पीएम के साथ अपनी सेल्फी लेना चाह रहे थे, तभी मोदी की सुरक्षा में तैनात एक गार्ड ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। मोदी ने जब ऐसा करते हुए सिक्योरिटी गार्ड को देखा तो उन्होंने कहा कि वे बच्चे ही तो हैं, जिसके बाद उन दोनों बच्चों को पीएम के साथ मिलने, फोटो खिंचाने और उनके ऑटोग्राफ को लेने का मौका मिला।

narendra modi in ayodhya

अयोध्या में 30 दिसंबर, 2023 को कुछ बच्चों के साथ सेल्फी क्लिक कराते पीएम मोदी। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Ayodhya Ram Mandir, PM Narendra Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल से पहले प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या को विकास की बड़ी सौगात दीं। शनिवार (30 दिसंबर, 2023) को वह वहां पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन ‘अयोध्या धाम’ और महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन करने पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने अपने तय कार्यक्रम से इतर कुछ और लोगों से भी मुलाकात कर उन्हें सरप्राइज दिया।
पीएम ने शहर में एक दलित के घर के चाय की चुस्कियां लीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी की भेंट मीरा मांझी से हुई थी, जो कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी रहीं। सूत्रों के हवाले से आगे बताया गया कि पीएम जब उनके घर पहुंचे थे, तब उन्होंने वहां उन लोगों का हाल-चाल लिया और चाय पी।
यही नहीं, उन्होंने दो बच्चों के साथ सेल्फी ली और फिर उन्हे ऑटोग्राफ (अपने साइन) भी दिए। रोचक बात है कि ये बच्चे पीएम के साथ अपनी सेल्फी लेना चाह रहे थे, तभी मोदी की सुरक्षा में तैनात एक गार्ड ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था।
मोदी ने जब ऐसा करते हुए सिक्योरिटी गार्ड को देखा तो उन्होंने कहा कि वे बच्चे ही तो हैं, जिसके बाद उन दोनों बच्चों को पीएम के साथ मिलने, फोटो खिंचाने और उनके ऑटोग्राफ को लेने का मौका मिला।
मोदी के साथ अपने इस स्पेशल पल को बिताने के बाद इन बच्चों ने समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान अपना अनुभव साझा किया। देखिए, उन्होंने क्या कुछ बतायाः
मोदी ने इस दौरान समूचे राज्य में 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की केंद्र और राज्‍य सरकार की 46 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपए की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य परियोजनाओं से संबंधित लगभग 4,600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं हैं।
इस बीच, अयोध्‍या के समग्र विकास के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों पर लघु फिल्‍म भी दिखाई गई। इस दौरान शंखनाद की ध्वनि और 'राम राम-जय जय राजा राम' भजन से वातावरण गूंज उठा। दरअसल, पीएम का दृष्टिकोण अयोध्या में आधुनिक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे का विकास करना, कनेक्टिविटी में सुधार करना और शहर के समृद्ध इतिहास व विरासत के अनुरूप नागरिक सुविधाओं को पुनर्जीवित करना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited