बाबा सिद्दीकी की हत्या: पटाखों का शोर...और इस बीच कर दी गई एनसीपी नेता की हत्या, कवर के तौर पर आतिशबाजी का इस्तेमाल

Baba Siddique Murder Latest News: अजीत पवार गुट वाली एनसीपी के बड़े नेता बाबा सिद्धीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में उन पर दो से तीन राउंड फायरिंग हुई, हमलावरों ने पटाखों के शोर की आड़ में इस घटना को अंजाम दिया है, ऐसा कहा जा रहा है।

Baba Siddique Murder Latest News

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या (फाइल फोटो)

मुख्य बातें
  1. एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या
  2. हमलावरों ने पटाखों के शोर की आड़ में इस घटना को अंजाम दिया है
  3. हत्या के सिलसिले में दो लोग गिरफ्तार, एक यूपी और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है
Baba Siddique Murder Update: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार शाम को उनके बेटे के दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या (Baba Siddique Murder News) कर दी गई। पेट और सीने में गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गोली लगने से उनकी मौत हो गई। उनकी हत्या के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक यूपी और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है। उनकी हत्या में शामिल तीसरा व्यक्ति अभी भी फरार है।
बाबा सिद्दीकी के हमलावरों ने एनसीपी नेता को गोली मारने के लिए कवर के तौर पर पटाखों का इस्तेमाल किया। वह दशहरा के मौके पर अपने बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे, तभी उन्हें गोली मार दी गई।
सिद्दीकी जब पटाखे फोड़ रहे थे, तभी एक वाहन से तीन हमलावर निकले, उनके चेहरे रूमाल से ढके हुए थे। बिना किसी चेतावनी के, उन्होंने 9.9 मिमी पिस्तौल से तीन राउंड फायर किए, जिनमें से एक सिद्दीकी के सीने में लगा, जिससे वह मौके पर ही गिर पड़े।
एक गोली बाबा सिद्दीकी के वाहन की विंडशील्ड पर लगी, जिससे पुष्टि होती है कि कई गोलियां चलाई गई थीं। ऑनलाइन सामने आए एक अन्य वीडियो के अनुसार, पुलिस ने घटनास्थल से तीन गोलियों के खोल भी बरामद किए हैं।

हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा

हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एनसीपी नेता पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा किया है। शिंदे ने कहा, 'दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, और एक संदिग्ध अभी भी फरार है। कोई भी कानून और व्यवस्था को अपने हाथ में नहीं ले सकता।'

'अच्छा सहयोगी और एक अच्छा दोस्त' खो दिया

एनसीपी प्रमुख और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उन्होंने एक 'अच्छा सहयोगी और एक अच्छा दोस्त' खो दिया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और हमले के पीछे के मास्टरमाइंड का भी पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, 'घटना की गहन जांच की जाएगी और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमले के पीछे के मास्टरमाइंड का भी पता लगाया जाएगा। बाबा सिद्दीकी के निधन से हमने एक अच्छा नेता खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक भाइयों के लिए लड़ाई लड़ी और सर्व-धार्मिक सद्भाव के लिए प्रयास किया।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited