बाबा सिद्धीकी हत्याकांड में पहला एक्शन, घटना के समय मौजूद कांस्टेबल श्याम सोनवणे निलंबित; विभागीय जांच शुरू

Baba Siddique Murder Case: मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्धीकी की हत्या के समय उनके साथ मौजूद पुलिस सुरक्षा गार्ड कांस्टेबल श्याम सोनवणे को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है।

Baba Siddique Murder

बाबा सिद्दीकी हत्या मामला।

Baba Siddique Murder Case: एनसीपी नेता बाबा सिद्धीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय बाबा सिद्धीकी के साथ मौजूद पुलिस सुरक्षा गार्ड कांस्टेबल श्याम सोनवणे को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है। बता दें, बीते दिनों बाबा सिद्धीकी की मुंबई के बांद्रा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बता दें, बाबा सिद्धीकी हत्याकांड में पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें यूपी-हरियाणा के रहने वाले 4 शूटर्स व इस मामले में शामिल पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। पांच आरोपियों में तीन पनवेल, एक डोंबिवली और एक अंबरनाथ का रहने वाला है। इसके अलावा तीन आरेापी अब तक फरार हैं। अधिकारियों का कहना है कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हत्यारे के मोबाइल में मिली जीशान सिद्धीकी की तस्वीर

वहीं, इस मामले में चल रही जांच के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है। एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी के फोन से बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी की तस्वीर मिली है। पुलिस के मुताबिक, फोटो आरोपियों को उनके हैंडलर ने स्नैपचैट के माध्यम से शेयर की थी। जांच में पता चला है कि शूटर्स और साजिशकर्ता एक-दूसरे को स्नैपचैट के जरिए मैसेज भेजा करते थे। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैंडलर से मिले स्नैपचैट पर इंस्ट्रक्शन के बाद यह मैसेज डिलीट कर दिया जाता था। ऐसे में पुलिस को शक है कि कहीं शूटर्स के निशाने पर बाबा सिद्धीकी के अलावा उनका बेटा जीशान सिद्धीकी भी तो नहीं था।

यूपी के हैंडलर को दी गई थी सुपारी

जांच के दौरान यह भी पता चला है कि यूपी के जिन शूटर्स को बाबा सिद्धीकी की हत्या की सुपारी दी गई थी, उन्हें बाबा सिद्धीकी के कद और रसूख का अंदाजा नहीं था। जबकि, मुंबई के जिन शूटर्स से इस हत्यांकांड के लिए पहले संपर्क किया गया था उन्होंने 1 करोड़ रुपये की मांग की थी। डील महंगी होने के कारण यूपी के शूटर्स को हायर किया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited