Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Baba Siddique Resigns from Congress: महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी(Baba Siddique) ने आज पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिद्दीकी ने कहा कि मैं जब युवा था तो कांग्रेस का दामन पकड़ा था और आज 48 साल बाद पार्टी छोड़ रहा हूं।

Baba Siddique Resigns

कांग्रेस को महाराष्ट्र में लगा झटका बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा

Ex Minister Baba Siddique Resigns from Congress: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। बाबा सिद्दीकी ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है। आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (INC) की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं। ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं।

अजित पवार की एनसीपी में हो सकते है शामिल

बाबा सिद्दी (Baba Siddique) की साल में एक बार सुर्खियां बटोरते हैं, खासकर अपनी ग्रैंड इफ्तार पार्टियों के लिए, जिसमें सलमान खान और शाहरुख खान सहित अन्य नामी शख्सियत शामिल होते हैं। बाबा सिद्दीकी को बड़ी इफ्तार पार्टियां आयोजित करने और फिल्म और टेलीविजन उद्योग के सबसे बड़े सितारों को एक छत के नीचे लाने के लिए भी जाना जाता है। बता दें, मिलिंद देवड़ा के बाद बाबा सिद्दीकी कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले दूसरे बड़े कांग्रेस नेता बन गए हैं। कुछ दिन पहले ये खबर भी सामने आई थी कि मुंबई के बांद्रा ईस्ट से पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी अजित पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट में शामिल हो सकते हैं। जिसकी वजह से अब उनके कांग्रेस छोड़ने के बाद माना जा रहा है कि वह अजित पवार की एनसीपी में शामिल होंगे। पिछले दिनों बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान ने अजित पवार से मुलाकात भी की थी। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बांद्रा विधानसभा सीट से तीन बार के विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में बड़े मुस्लिम चेहरों में से एक हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited