'बदरुद्दीन अजमल को चुनाव से पहले कर लेनी चाहिए शादी' UCC पर बोले हिमंत बिस्वा सरमा

Uniform Civil Code: हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनकी सरकार मुस्लिम समाज में सुधार के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर बदरुद्दीन अजमल दोबारा शादी करना चाहते हैं, तो उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा करना चाहिए, क्योंकि असम सरकार बाद में समान नागरिक संहिता (UCC) लाएगी।

Himanta Biswa Sarma-Badruddin Ajmal

बदरुद्दीन अजमल पर हिमंत बिस्वा सरमा ने साधा निशाना

Uniform Civil Code: लोकसभा चुनाव- 2024 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक माहौल में गर्मी बढ़ती जा रही है। एआईयूडीएफ (AIUDF) के धुबरी सांसद बदरुद्दीन अजमल पर हिमंत बिस्वा सरमा ने तीखा कटाक्ष किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर वह दोबारा शादी करना चाहते हैं, तो उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा करना चाहिए। क्योंकि असम सरकार बाद में समान नागरिक संहिता (UCC) लाएगी। उदलगुरी में एक चुनावी बैठक के मौके पर, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि यूसीसी कानून बहुविवाह को गैरकानूनी घोषित कर देगा और अगर अजमल फिर से शादी करते है तो उन्हें जेल होगी, क्योंकि सभी के लिए एक से अधिक शादियां अवैध घोषित कर दी जाएंगी।
बता दें, हिमंत बिस्वा सरमा असम में समान नागरिक कानून का वादा कर रहे हैं, जो विवाह, तलाक, रखरखाव, विरासत, गोद लेने और संपत्ति के उत्तराधिकार को नियंत्रित करने वाले धार्मिक व्यक्तिगत कानूनों की जगह लेगा। BJP नेता ने कहा कि अगर अजमल उन्हें अपनी शादी में बुलाएंगे तो मैं भी इसमें शामिल होऊंगा लेकिन चुनाव के बाद वह ऐसा नहीं कर सकते, क्योंकि कानून सभी के लिए समान होगा।
असम सरकार ने पिछले महीने असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम, 1935 को निरस्त करने की मंजूरी दे दी। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि उत्तराखंड और गुजरात के बाद असम यूसीसी लागू करने वाला तीसरा राज्य होगा। अजमल असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार सांसद हैं और इस साल फिर से उसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन को धुबरी से अपना उम्मीदवार बनाया है।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर बोला हमला

हिमंत बिस्वा सरमा ने एक अलग टिप्पणी में दावा किया कि हिंदू 2026 तक असम कांग्रेस छोड़ देंगे। उन्होंने दावा किया कि '2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं रहेगा और 2032 तक लगभग सभी मुस्लिम कांग्रेस छोड़ देंगे। हम महानगर भाजपा के रूप में राजीव भवन में एक शाखा खोलेंगे। कई कांग्रेस नेता कल भाजपा में शामिल होंगे।' सरमा ने कहा कि अगले कुछ दिनों में कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मुस्लिम समाज में सुधार के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं उनके समाज में सुधार के लिए काम करने की कोशिश कर रहा हूं। कई मुस्लिम युवा मेरा समर्थन कर रहे हैं, जैसा कि आप फेसबुक पर देख सकते हैं और वे सभी इसका स्वागत करते हैं। कोई भी इसका विरोध नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited