बहराइच हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले, ये सपा-कांग्रेस साजिश; अखिलेश यादव का DNA हिन्दू विरोधी

Bahraich Violence: गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की चुप्पी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा नेता मुस्लिम वोटों की रक्षा के लिए इस मामले पर टिप्पणी करने से बचते हैं और दावा करते हैं कि उनका रुख उनके हिंदू विरोधी डीएनए को दर्शाता है। केंद्रीय मंत्री ने अन्य इंडिया ब्लॉक नेताओं पर भी निशाना साधा और कहा कि तेजस्वी यादव बहराइच पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे।

Giriraj Singh

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बहराइच घटना पर चुप्पी को लेकर अखिलेश यादव पर बोला हमला

Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की चुप्पी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा नेता मुस्लिम वोटों की रक्षा के लिए इस मामले पर टिप्पणी करने से बचते हैं और दावा करते हैं कि उनका रुख उनके हिंदू विरोधी डीएनए को दर्शाता है। गिरिराज सिंह ने दावा किया कि अखिलेश यादव का डीएनए हिंदू विरोधी है क्योंकि उनके दिवंगत पिता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी 1990 में कारसेवकों पर पुलिस फायरिंग का आदेश दिया था।

इंडिया ब्लॉक पर भी साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ने अन्य इंडिया ब्लॉक नेताओं पर भी निशाना साधा और कहा कि तेजस्वी यादव बहराइच पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे। राहुल गांधी, तेजस्वी यादव या अखिलेश यादव बंगाल पर कुछ नहीं बोलेंगे। यह सब मुस्लिम वोटों के लिए है। गिरिराज सिंह ने बहराइच एनकाउंटर पर कहा कि ऐसे अपराधियों को ऐसी ही सजा मिलनी चाहिए। अखिलेश यादव को उन्हें माला पहनानी चाहिए। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा आरजेडी की संवाद यात्रा निकालने के बाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शुक्रवार को हिंदू स्वाभिमान यात्रा को हरी झंडी दिखा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: बहराइच में सीएम योगी की सख्ती से उपद्रवी बेदम, शहर में स्थिति सामान्य

अपनी 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के भागलपुर में वृद्धेश्वर नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं हिंदू के रूप में पैदा हुआ हूं और हिंदू के रूप में ही मरूंगा। मरने से पहले मेरा लक्ष्य हिंदुओं को एकजुट करना है। इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हुए बहराइच हिंसा मामले के दो आरोपियों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद शुक्रवार को जिला अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस ने बताया कि 17 अक्टूबर को नेपाल भागने की कोशिश कर रहे दो आरोपियों सरफराज और मोहम्मद तालिब को उत्तर प्रदेश पुलिस ने पैर में गोली मार दी थी।

पांच आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के विशेष कार्य बल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। अमिताभ यश ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों पक्षों के बीच थोड़ी देर तक गोलीबारी हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। घायलों में सरफराज और मोहम्मद तालिब शामिल हैं। किसी की मौत नहीं हुई है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

उत्तर प्रदेश के एसटीएफ के एडीजीपी (कानून व्यवस्था) ने बताया कि मुठभेड़ में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited