Danish Ali Suspended: बहुजन समाज पार्टी ने सांसद दानिश अली को पार्टी से निलंबित किया, सामने आई ये वजह

Danish Ali Suspended: बहुजन समाज पार्टी ने सांसद दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसे लेकर पार्टी ने एक पत्र भी जारी किया है।

Danish Ali

दानिश अली

Danish Ali Suspended: बहुजन समाज पार्टी ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। BSP ने आज इस संबंध में जानकारी दी। पार्टी ने इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया जिसमें दानिश अली को सस्पेंड करने की जानकारी दी गई है।

निलंबित करने की वजह

बीएसपी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है- आपको कई बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधार और अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाी व कार्य आदि न करें, लेकिन इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के विरुद्ध जाकर कार्य करते आ रहे हैं। उपर पत्र में पढ़ सकते हैं कि किन वजहों से दानिश को पार्टी से निलंबित किया गया है।

कौन हैे दानिश अली

दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से संसद में अमर्यादित टिप्पणी किए जाने के बाद बसपा सांसद दानिश अली चर्चाओं में थे। इसे लेकर संसद में काफी हंगामा भी हुआ था और संसदीय समिति का गठन किया गया था। इस प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दानिश के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। तब से ही दानिश और कांग्रेस के बीच नजदीकी बढ़ने लगी थी।

2019 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीता

लोकसभा चुनाव 2019 में अमरोहा से बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले दानिश अली ने भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी को बडे़ अंतर से हराया था। अमरोहा सांसद दानिश अली मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं। उनके दादा महमूद अली विधायक और फिर 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद रहे थे। उन्होंने अपना राजनीतिक सफर जनता दल (सेक्यूलर) के साथ शुरू किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited