बजरंग पूनिया को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, खड़गे ने अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष किया नियुक्त

बजरंग पुनिया आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। जिसके बाद उन्हें अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

bajrang punia rahul gandhi

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बने बजरंग पूनिया

मुख्य बातें
  • आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं बजरंग पूनिया
  • कांग्रेस में शामिल होते ही कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी
  • हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी
कांग्रेस में शामिल होते ही बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। कांग्रेस ने बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है।

खड़गे ने जारी किया आदेश

कांग्रेस की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया- "माननीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।"

क्या बोले बजरंग पूनिया

पार्टी की ओर से मिली अहम जिम्मेदारी के बाद बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- "मैं अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नेता विपक्ष राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल का धन्यवाद करना चाहूंगा, जो मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। मैं संकट से जूझ रहे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके संघर्षों का साथी बनने की कोशिश करूंगा और संगठन का सच्चा सिपाही बनकर काम करूंगा। जय किसान।"

आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं बजरंग

इसके पहले नई द‍िल्‍ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रवक्ता पवन खेड़ा और हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पूनिया और फोगाट कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने विनेश और बजरंग को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि आज का दिन बहुत बड़ा है। हम शुरू से ही पहलवानों के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे। हमें इन दोनों ही पहलवानों पर गर्व है।कांग्रेस में शामिल होने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के साथ हमेशा रहेंगे। पूरे देश की पार्टी मुश्किल वक्त में हमारे साथ थी, लेकिन भाजपा ने हमारा साथ नहीं दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited