बजरंगबली सिखाएंगे दंगा-मतभेद की राजनीति करने वालों को सबक, कर्नाटक तक सीमित न रहेगी गदा- BJP पर तेजस्वी का तंज

दरअसल, यादव बंधुओं की ये टिप्पणियां उस संदर्भ में आईं, जिसमें कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में भगवान हनुमान बड़ा और प्रमुख मुद्दा बन गए थे। कांग्रेस ने जहां अपने सियासी घोषणापत्र में बजरंग दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था। बाद में पीएम ने जब चुनावी रैली में जय बजरंगबली का नारा लगाया था तो यह पूरा मामला गर्मा गया था।

Bajrangbali, Hanuman, RJD

हनुमान जी का जिक्र करते हुए यादव बंधुओं ने बीजेपी पर हमला बोला है। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
बिहार के डिप्टी-सीएम, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने हनुमान जी का जिक्र करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि भगवान बजरंगबली नाराज हो गए हैं। अब आगे देखिए...दंगा और मतभेद की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएंगे...उनकी गदा सिर्फ कर्नाटक तक सीमित नहीं रहेगी।
सोमवार (15 मई, 2023) को यादव की यह टिप्पणी कर्नाटक चुनाव परिणाम के संदर्भ में आई। मध्य प्रदेश के बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जुड़े सवाल पर उन्होंने बताया कि वे लोग (राजद वाले) आम आदमी के काम लगे हैं। बहुत सारे निमंत्रण आते रहते हैं।
वैसे, इससे दो रोज पहले यानी 13 मई, 2023 को तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने भी बीजेपी पर जुबानी हमला बोला था। उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग मंच टि्वटर पर भगवान की ओर से लंका जलाने वाला फोटो शेयर करते हुए अपनी राय जाहिर की थी।
उन्होंने इस ट्वीट के साथ आगे लिखा था- यह तो होना ही था...बजरंगबली ने रावण की लंका जला डाली...कर्नाटका में बीजेपी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) नाम की गंदगी को साफ करने के लिए जनता को बधाई। हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में भाई-भाई हैं।
दरअसल, यादव बंधुओं की ये टिप्पणियां उस संदर्भ में आईं, जिसमें कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में भगवान हनुमान बड़ा और प्रमुख मुद्दा बन गए थे। कांग्रेस ने जहां अपने सियासी घोषणापत्र में बजरंग दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था।
वहीं, इस पर घिरने के बाद डैमेज कंट्रोल (बचाव की मुद्रा) में आते हुए पूरे राज्य में हनुमान मंदिरों के निर्माण और जीर्णोद्धार का वादा किया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी जनसभा में "जय बजरंगबली" का नारा लगाया था, जिस पर एनसीपी चीफ शरद पवार और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उनकी आलोचना करते हुए चिंता जताई थी। (पीटीआई इनपुट्स के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited