Live Updates

Bengal Bandh Today Updates: बंगाल बंद के दौरान BJP नेता पर जानलेवा हमला, कोलकाता में डॉक्टरों ने मार्च निकाला

Bengal Bandh Today, Kolkata Protest News, Bengal Bandh Ki Khabar Live Updates: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या (Kolkata Doctor Rape Murder Case) पर देश भर में लोगों का गुस्सा देखा जा रहा है। कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। मुख्य आरोपी संजय राय गिरफ्तार है। उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इस मामले में ममता सरकार भाजपा के निशाने पर है।

BJP Bengal Bandh Live Updates

BJP Bengal Bandh Live Updates

Bengal Bandh Today, Kolkata Nabanna Abhijan Protest, Doctor Rape Case, BJP, TMC, Mamata Banerjee Updates: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप एवं मर्डर के बाद लोगों का गुस्सा आक्रोश शांत नहीं हुआ है। देश भर में इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। खासकर, बंगाल में लोग और डॉक्टर इस जघन्य घटना के खिलाफ मार्च एवं रैलियां निकाल रहे हैं। मंगलवार को छात्र संगठनों ने कोलकाता में राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च निकालने की कोशिश की। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों से झड़प हुई। प्रदर्शनकारी लोगों को नियंत्रण में करने के लिए कोलकाता पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा। लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इस घटना के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया। भाजपा कार्यकर्ता पूरे बंगाल में रोड एवं रेलवे ट्रैक बाधित करने लगे। इस बीच, लोगों के गुस्से को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेप-मर्डर कांड की घटना पर 'सॉरी' कहा। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर एक बड़ी बैठक बुलाई है।

  • भाटपारा में भाजपा नेता की कार पर जानलेवा हमला, दो लोग घायल
  • नादिया-मंगलबाड़ी में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़े
  • बंगाल में भाजपा ने जगह-जगह ट्रेनें रोकीं, यातायात प्रभावित
  • बंद को अवैध घोषित करने की मांग वाली अर्जी हाई कोर्ट में खारिज
  • बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रेप के दोषियों को फांसी देने की मांग की है
  • ममता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कल के प्रदर्शन में छात्र शामिल नहीं थे
  • पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए डॉक्टरों ने कोलकाता में मार्च निकाला
  • अभिषेक बनर्जी ने बलात्कार विरोधी सख्त कानून की मांग की है

नादिया और मंगलबाड़ी चौरंगी में भाजपा और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की खबर है। TMC समर्थकों ने भाजपाइयों पर लाठी-डंडे से हमला किया। बनगांव और बारासात दक्षिण में ट्रेनें रोक दी गईं। कूच बिहार में सरकारी बस चालकों को गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहने देखा गया। भाजपा इन झड़पों के लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने भाजपा द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद को अवैध घोषित करने की मांग वाली को खारिज कर दिया है।

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि बलात्कार के खिलाफ सख्त कानून के लिए वह लोकसभा में निजी विधेयक लेकर आएंगे।

Aug 28, 2024 | 04:23 PM IST

Bengal BJP Bandh: एएसआई की पॉलीग्राफ जांच शुरू

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार संजय रॉय से कथित संबंधों का पता लगाने के लिए कोलकाता पुलिस के एएसआई अनूप दत्ता के ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी। सीबीआई ने सहायक पुलिस उपनिरीक्षक दत्ता की पॉलीग्राफ जांच करने के लिए कोलकाता की एक अदालत से अनुमति ली थी। एजेंसी ने मामले में पहले भी दत्ता से पूछताछ की थी।
Aug 28, 2024 | 02:57 PM IST

Bengal Bandh LIVE : से धर्मतल्ला तक डॉक्टरों का मार्च

BJP Bangla Bandh Today Hindi News Updates: कोलकाता में पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर के बैनर तले डॉक्टरों ने श्याम बाजार से धर्मतल्ला तक मार्च निकाला है। डॉक्टरों की मांग है कि आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर का रेप और उसकी हत्या करने वाले अपराधी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।
Aug 28, 2024 | 02:38 PM IST

BJP कार्यकर्ताओं ने एमजी रोड पर तोड़े बैरिकेड्स

Aug 28, 2024 | 02:23 PM IST

भाजपा सांसद डॉ. जयंत कुमार रॉय की कार को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोका

Aug 28, 2024 | 01:28 PM IST

Bengal Bandh LIVE : दोषी को फांसी होनी चाहिए-ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के बंगाल बंद पर जमकर निशाना साधा है। ममता ने बीजेपी को अहंकारी, भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा है। सीएम ने कहा कि बीजेपी शासन वाले यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों को नहीं भेजा गया लेकिन यहां पर राजनीति करने के लिए उसने एजेंसियों को भेजा है। ममता ने कहा कि मंगलवार को कोलकाता में आंदोलन करने वाले छात्र नहीं थे। उनकी एक ही मांग है कि दोषी को फांसी होनी चाहिए।
Aug 28, 2024 | 12:41 PM IST

Bengal Bandh Live Updates: हिरासत में BJP विधायक अग्निमित्रा पॉल

Bengal Bandh Today Hindi News Updates: बंगाल बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहीं BJP विधायक अग्निमित्रा पॉल को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। भाजपा पार्षद सजल घोष को उनके घर से गिरफ्तार किया गया है।
Aug 28, 2024 | 12:31 PM IST

Bengal Bandh Live: निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम

BJP Bengal Bandh Today Live News Updates: राज्य में सुबह से ही कई स्थानों पर रेल और सड़क अवरोधों के कारण सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर असर पड़ा जिससे लोगों को असुविधा हुई। राजधानी कोलकाता में सड़कों पर चहल-पहल कम है। सड़कों पर बहुत कम बस, ऑटो रिक्शा और टैक्सी नजर आ रही हैं। निजी वाहनों की संख्या भी कम है। हालांकि, बाजार और दुकानें पहले की तरह खुली हैं। स्कूल और कॉलेज खुले हैं लेकिन ज्यादातर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम है क्योंकि उन्हें घर से काम करने को कहा गया है। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति पहले की तरह सामान्य है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सियालदाह, श्यामबाजार, बड़ाबाजार और विप्रो मोड़ समेत शहर में कई स्थानों पर प्रदर्शन किया तथा पुलिस ने यातायात की आवाजाही के लिए उन्हें सड़कों से हटाने के वास्ते त्वरित कार्रवाई की।
Aug 28, 2024 | 12:31 PM IST

Bengal Bandh Today Live Hindi News Updates: अलीपुरद्वार डिपो में खड़ी है बसें

Bengal Bandh Today Hindi News Updates: भाजपा द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंगाल बंद का असर दिख रहा है। अलीपुरद्वार के बस डिपो से बसें निकली नहीं हैं। सड़कों पर वाहन बहुत कम संख्या दिख रहे हैं। सड़कों पर लोग बहुत कम नजर आ रहे हैं। भाजपा का कहना है कि उसका यह बंद पूरी तरह से सफल है। लोगों ने उसके इस बंद का पूरा समर्थन किया है।
Aug 28, 2024 | 12:32 PM IST

Bengal Bandh Today Live: पुलिस बहुत बुरा बर्ताव कर रही है-रूपा गांगुली

BJP Bengal Bandh Today Hindi News Updates: 12 घंटे के इस बंद पर भाजपा नेता रूपा गांगुली ने कोलकाता में कहा कि टीएमसी (TMC) के लोग कह रहे हैं कि लोग बंद में शामिल नहीं हो रहे हैं। बसें खाली जा रही हैं। इसका मतलब है कि यह बंद के आह्वान का असर है। क्या आपने मुझे बंद में शामिल होने के लिए किसी पर दबाव बनाते हुए देखा है? आजकल पुलिस बहुत बुरा बर्ताव कर रही है, उन्हें शर्मिंदगी का अहसास नहीं हो रहा है।
Aug 28, 2024 | 12:29 PM IST

Bengal Bandh Today Live: हमारे एक नेता को मारने की कोशिश हुई-अर्जुन सिंह

BJP Bangla Bandh Today Hindi News Updates: भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने कहा कि प्रियांगू पांडे हमारी पार्टी के नेता हैं। आज उनकी कार पर हमला हुआ और फायरिंग हुई। ड्राइवर को गोली लगी है। उनकी कार फर रात राउंड गोलीबारी हुई। यह घटना एसीपी की मौजूदगी में हुई। प्रियांगू को जान से मारने की कोशिश हुई है। इस सबके पीछे टीएमसी है। इस हमले में दो लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत नाजुक है।
Aug 28, 2024 | 12:28 PM IST

Bengal Bandh Today Live: जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी साधा निशाना

Nabanna Abhijan Protest Live Hindi News Updates: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कोलकाता में प्रशिक्षु चिकित्सक के बलात्कार-हत्या के विरोध में आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों से निपटने में पुलिस की कथित ज्यादती की मंगलवार को आलोचना करते हुए कहा, ‘दीदी के पश्चिम बंगाल में बलात्कारियों एवं अपराधियों की मदद करने को महत्व दिया जाता है।' नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर यह कटाक्ष पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने, पानी की बौछारें छोड़ने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के बाद किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर और ईंटें फेंकी तथा राज्य सचिवालय तक जाने के रास्ते में लगे बैरिकेड को गिराने का प्रयास किया।
Aug 28, 2024 | 12:32 PM IST

Bengal Bandh Today Live Hindi News: फॉरेंसिक रिपोर्ट पर एम्स की राय लेगी सीबीआई

Bengal Bandh Live Hindi News Updates: सीबीआई कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या से संबंधित डीएनए एवं फॉरेंसिक रिपोर्ट पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के विशेषज्ञों की राय लेगा। उन्होंने बताया कि सीबीआई मामले को पुख्ता बनाने के लिए अपनी रिपोर्ट एम्स भेजकर उसके विशेषज्ञों की राय लेगी। अधिकारियों के अनुसार, इन रिपोर्ट से एजेंसी को यह पता लगाने में भी मदद मिलेगी कि वारदात को अंजाम देने में क्या केवल संजय रॉय शामिल था, या अन्य लोग भी इसमें शामिल थे।
Aug 28, 2024 | 12:32 PM IST

Bengal Bandh Today Live: ममता के इस्तीफे, पॉलीग्राफ जांच की मांग की

Bengal Bandh Today Live Hindi News Updates: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर से बलात्कार व उसकी हत्या में शामिल लोगों को बचाने का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को उन्हें ‘तानाशाह’ करार दिया और मामले की निष्पक्ष जांच के लिए उनके इस्तीफे की मांग की। भाजपा ने यह भी मांग की है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) बनर्जी और पुलिस आयुक्त विनीत गोयल की ‘पॉलीग्राफ’ जांच कराए। पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने (गोयल) शुरू में कहा था कि पीड़िता ने आत्महत्या की है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited