The Rameshwaram Cafe Story: बेंगलुरु के जिस रामेश्वरम कैफे में हुआ ब्लास्ट, उसका है पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम से बड़ा संबंध; जानिए पूरी कहानी

The Rameshwaram Cafe Story: पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रामेश्वरम कैफे के पीछे प्रेरणास्रोत थे और इसलिए उनके जन्मस्थान के नाम पर इसका नाम रामेश्वरम रखा गया।

The Rameshwaram cafe

रामेश्वरम कैफे का पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम से संबंध (फोटो- therameshwaramcafe)

The Rameshwaram Cafe Story in Hindi: शुक्रवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के चर्चित जगहों में शुमार रामेश्वरम कैफे में एक बड़ा ब्लास्ट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर की पहचान कर ली है और उसकी तलाश जारी है। बेंगलुरु के जिस रामेश्वरम कैफे में आज विस्फोट हुआ है, उसका कर्नाटक में बहुत बड़ा नाम है और पूर्व राष्ट्रपति एपीजी अब्दुल कलाम से बड़ा संबंध भी है।

रामेश्वरम कैफे का अब्दुल कलाम से संबंध

पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इस कैफे के पीछे प्रेरणास्रोत थे और इसलिए उनके जन्मस्थान के नाम पर इसका नाम रामेश्वरम रखा गया। रामेश्वरम कैफे का नाम पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम के जन्म स्थान रामेश्वरम को श्रद्धांजलि देने के लिए चुना गया था। रामेश्वरम तमिलनाडु में स्थित एक शहर है, अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पारंपरिक व्यंजनों के लिए जाना जाता है।

रामेश्वरम कैफे की खासियत

रामेश्वरम कैफे के कई ब्रांच हैं। रामेश्वरम कैफे में इडली, वड़ा, डोसा और विभिन्न प्रकार के चावल और पोंगल जैसे पारंपरिक दक्षिण भारतीय व्यंजन मिलते हैं। अपने ताजा और स्वादिष्ट भोजन के कारण रामेश्वरम कैफे अपने ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है और यहां हमेशा भीड़ लगी रहती है। आज की तारीख में रामेश्वरम कैफे के कई ब्रांच हैं। कैफे की विभिन्न शाखाएं इंदिरानगर, जेपी नगर, ब्रुकफील्ड, राजाजीनगर और एक हैदराबाद के माधापुर में स्थित हैं। रामेश्वरम कैफे हर महीने 4.5 करोड़ रुपये का इनकम करता है।

रामेश्‍वरम कैफे के बारे में

द रामेश्वरम कैफे की वेबसाइट के अनुसार, यह QSR (क्विक सर्विस रेस्तरां) मॉड्यूल की एक प्रीमियम दक्षिण भारतीय श्रृंखला है, और मूल कंपनी अल्ट्रान वेंचर्स प्रा. लिमिटेड मैसर्स के तहत एक ट्रेडमार्क-पंजीकृत ब्रांड है। दिव्या राघवेंद्र राव कैफे की संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं, जबकि राघवेंद्र राव आईडीसी किचन के संस्थापक और प्रमोटर हैं और द रामेश्वरम कैफे के संचालन प्रमुख हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited