Bharat Jodo Yatra: अब राहुल की शुरू होगी असली परीक्षा, BJP शासित कर्नाटक पहुंची भारत जोड़ो यात्रा; जानें अबतक का हाल

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के सात लोकसभा क्षेत्रों और 22 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी। इस दौरान कर्नाटक के गुंडलूपेट, मैसूर और बेल्लारी में तीन बड़ी जनसभाएं भी होंगी। कर्नाटक में छह महीने के बाद चुनाव है, जहां कांग्रेस के लिए ये यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

rahul gandhi bharat jodo yatra karnataka

कर्नाटक पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा
  • तमिलनाडु के बाद केरल पहुंची थी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा
  • केरल के बाद अब कर्नाटक पहुंचा राहुल गांधी का मार्च
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। इस दौरान में देश के 12 राज्यों में जाएंगे। अभी तक यह यात्रा दो राज्यों तमिलनाडु और केरल में पूरी हो चुकी है। शुक्रवार को यह यात्रा कर्नाटक पहुंच गई, जहां पर अब राहुल के सामने असली चुनौती शुरू होने वाली है। क्योंकि यहां बीजेपी का शासन है, जो कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंदी पार्टी है।

कितना महत्वपूर्ण है कर्नाटक
कर्नाटक में अगले छह महीने के बाद चुनाव होना है। जहां बीजेपी फिलहाल सत्ता में है, हालांकि पिछले चुनाव के बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार ही बनी थी, जिसके बाद 'ऑपरेशन लोटस' हुआ, विधायकों के खरीद फरोख्त के आरोप लगे और कांग्रेस के हाथ से सत्ता चली गई। जिसके बाद बीजेपी सत्ता में वापस आई। अब जब राहुल की यात्रा यहां पहुंची है तो यहां चुनौती मिलता तय है।

कितनी चुनौती

राहुल गांधी की यात्रा अभी तक तमिलनाडु और केरल भी थी। जहां राहुल को सीधे चुनौती नहीं मिली थी। क्योंकि तमिलनाडु में कांग्रेस गठबंधन की ही सरकार है और केरल में सीपीआई (एम) की सरकार है, जहां कांग्रेस विपक्ष में तो है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर वो कांग्रेस के साथ भी है, इसलिए वहां राहुल को उतनी दिक्कत नहीं हुई, लेकिन अब कर्नाटक में बीजेपी राहुल को चुनौती जरूर देगी। ताकि राहुल की लोकप्रियता को बढ़ने से रोका जा सके।

अभी तक का हाल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी तक सफल मानी जा रही है। राहुल के मार्च के दौरान लोगों की भीड़ भी देखी जा रही है। तमिलनाडु और केरल में राहुल को ठीक-ठीक सपोर्ट दिखा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited