स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, बिभव कुमार को किया गिरफ्तार

आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कुछ दिनों से उनकी तलाश में थी।

bivhav kumar

हिरासत में बिभव कुमार

Bibhav Kumar News: अरविंद केजरीवाल के पीएस बिभव कुमार को आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइन पुलिस ने बिभव कुमार को पहले हिरासत में लिया था। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। थाने के बाहर पहुंचे विभव कुमार के वकीलों को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। गिरफ्तारी से पहले बिभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को दो मेल किए थे। पहले मेल में उन्होंने स्वाति मालीवाल की शिकायत की थी और दूसरे मेल में उन्होंने दिल्ली पुलिस की जांच में सहयोग करने की बात की थी।

बिभव के वकील का आरोप

इस मामले में बिभव कुमार के वकील का आरोप है कि अभी तक उन्हें एफआईआर कॉपी नहीं मिली है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता पहले ही इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल करने की साजिश बता चुके हैं। आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि स्वाति मालीवाल को 13 मई को सुबह-सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर बिना अपॉइंटमेंट के भेजा गया था। आप नेता आतिशी ने इस मामले में बीजेपी को पूरी तरीके से षड्यंत्रकारी बताया है। आतिश ने कहा है कि इन सब के पीछे बीजेपी का हाथ है और इसका चेहरा स्वाति मालीवाल हैं।
बता दें कि 13 मई की सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर से पीसीआर कॉल की गई थी, कॉलर ने बताया था कि उसके साथ मारपीट हुई है। इस मामले में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री आवास के अंदर मुख्यमंत्री के पीए बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की, उन्हें बुरी तरीके से मारा पीटा और उन्हे बाहर निकाल दिया था।

तलाश में थी पुलिस

स्वाति मालीवाल की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और उनकी तलाश में थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम दोपहर में कुमार को पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री आवास से थाने ले गई। स्वाति ने आरोप लगाया है कि बिभव कुमार ने सीएम आवास पर उनके साथ मारपीट की जिससे उन्हें चोटें आईं। स्वाति का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया था जिसमें चोटों की पुष्टि हुई है।

राघव चड्ढा पहुंचे पुलिस थाने

बिभव कुमार का केस देख रहे वकील करण शर्मा ने कहा कि हमें अभी तक पुलिस से कोई जानकारी नहीं मिली है। हमने उन्हें एक ई-मेल भेजा है कि हम जांच में सहयोग करेंगे। वही, राघव चड्ढा सिविल लाइंंस पुलिस थाने पहुंचे हैं जहां बिभव कुमार को ले जाया गया है।

बिभव कुमार की गिरफ्तारी पर याचिका निष्प्रभावी हुई

वहीं, एडिशनल पब्लिक प्रासीक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि बिभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने आदेश में दर्ज किया कि सवा 4 बजे बिभव कुमार की गिरफ्तारी हुई है। कोर्ट ने कहा कि आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो गया है। इसलिए इस पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता। कोर्ट ने कहा कि याचिका निष्प्रभावी हो गई है।

बिभव कुमार ने दर्ज कराई शिकायत

इससे पहले बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ कथित हमले के मामले में अब जवाबी शिकायत दर्ज कराई। इसमें बिभव ने मालीवल पर कई आरोप लगाए हैं। इसमें कहा गया है कि स्वाति अनुचित दबाव बनाने और उन्हें झूठा फंसाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास में जबरदस्ती और अनाधिकृत रूप से घुसकर उत्पात मचाने और उन पर हमला करने की कोशिश की।

मेडिकल रिपोर्ट में चोटों की पुष्टि

आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है। 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद उनके चेहरे और पैर पर चोट के निशान सामने आए हैं। एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में मालीवाल का मेडिकल टेस्ट कराया गया था। इसमें उनके बाएं पैर और दाहिनी आंख के नीचे सहित शरीर के चार हिस्सों में चोटों की पुष्टि हुई है।

दिल्ली पुलिस ने की वीडियोग्राफी

शनिवार तड़के दिल्ली पुलिस की एक टीम परिसर की जांच और वीडियोग्राफी के बाद केजरीवाल के आवास से चली गई। इससे पहले शुक्रवार को क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए मालीवाल को आवास पर ले जाया गया था। उनके साथ फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम के साथ-साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी थे। इस बीच, बिभव कुमार ने मालीवाल के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि वह उन्हें झूठा फंसाने की कोशिश कर रही थीं। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास में जबरदस्ती और अनाधिकृत रूप से प्रवेश करते हुए उत्पात मचाने और उन पर हमला करने की कोशिश की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited