PFI पर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन, खुलासा-जयपुर भेजे गए थे केरल में बनी तलवार, कटार

NIA-ED raid on PFI: सूत्रों का कहना है कि पीएफआई ने कुछ महीने पहले हिंदू संगठनों से निपटने के लिए हथियार राजस्थान भेजे थे। केरल में बनी तलवार, कटार, हथियार जयपुर भेजा गया था। जयपुर में जिहादी दस्तावेज भी जयपुर भेजे गए थे। जांच एजेंसियां इन सभी सामग्रियों को अब खंगाल रही हैं।

PFI पर अब तक का सबसे बड़ा एक्शन, खुलासा-जयपुर भेजे गए थे केरल में बनी तलवार, कटार
मुख्य बातें
  • जांच एजेंसियों ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है
  • देश भर में 14 राज्यों में पीएफआई के दफ्तरों एवं ठिकानों पर हुई छापे की कार्रवाई
  • इन ठिकानों से इलेक्ट्रानिक उपकरण एवं जिहादी साहित्य बरामद हुए हैं
NIA-ED raid on PFI: टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एवं प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ी कार्रवाई की। गुरुवार तड़के दोनों जांच एजेंसियों ने करीब 14 राज्यों में पीएफआई के दफ्तरों एवं ठिकानों पर छापे मारे। जांच एजेंसियों ने पीएफआई के 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। छापे में इन जगहों से इलेक्ट्रानिक उपकरण एवं जिहादी दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन सामग्रियों को जांच एजेंसियां खंगाल रही हैं। इस बीच सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली के पीएफआई अध्यक्ष परवेज के घर से एक टैब बरामद हुआ है। इस टैब को लेकर बड़ी बात सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि इस टैब के जरिए दिल्ली की पार्टी के एक राज्यसभा सांसद की परवेज के साथ बातचीत हुई है।
पीएफआई ने जयपुर में भेजे हथियार-सूत्र
सूत्रों का कहना है कि पीएफआई ने कुछ महीने पहले हिंदू संगठनों से निपटने के लिए हथियार राजस्थान भेजे थे। केरल में बनी तलवार, कटार, हथियार जयपुर भेजा गया था। जयपुर में जिहादी दस्तावेज भी जयपुर भेजे गए थे। जांच एजेंसियां इन सभी सामग्रियों को अब खंगाल रही हैं। यही नहीं पीएफआई को लेकर कई तरह की बातें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि जिन शहरों में पीएफआई के दफ्तर हैं, उसके आस-पास सदस्यों को छोटे हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। इन कैंपों में छोटे हथियारों से ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी।
इलेक्ट्रानिक उपकरणों एवं सामग्रियों की जांच होगी
पीएफआई के ठिकानों से बरामद इलेक्ट्रानिक उपकरणों एवं सामग्रियों की जांच होगी। इसके बाद इस संगठन की साजिश से जांच एजेंसियां परदा उठाएंगी।
दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पीएफआई के दफ्तर से कई इलेक्ट्रानिक उपकरण मिले हैं। यहां से लैपटाप, कंप्यूटर, पेन ड्राइव और हार्ड ड्राइव जांच एजेंसियों को मिले हैं। इन उपकरणों को अब खंगाला जा रहा है। इस बीच, जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर पीएफआई ने बयान जारी किया है। पीएफआई का कहना है कि उसकी वेबसाइट बंद हो गई है और उसने जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।
पीएफआई पर कार्रवाई की मांग की जा रही थी
पिछले कुछ समय से टेरर फंडिंग मामलों और देश भर में अलग-अलग जगहों पर हुए सांप्रदायिक हिंसा एवं दंगों में पीएफआई की संदिग्ध भूमिका नजर आई। इन मामलों में पीएफआई के सदस्यों की गिरफ्तारी भी हुई। सवाल उठ रहे थे कि देश का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने और दंगों एवं हिंसा में उसकी भूमिका सामने आने के बाद भी सरकार इस संगठन के खिलाफ बड़ा एक्शन क्यों नहीं ले रही है, इसे लेकर लोग बार-बार सवाल पूछ रहे थे। सवाल जांच एजेंसियों पर भी उठाए जा रहे थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited