उद्धव गुट की शिवसेना को झटका, आदित्य ठाकरे का करीबी नेता शिंदे गुट में होगा शामिल

राहुल कनाल युवा सेना के बहुत सक्रिय सदस्य थे जो आदित्य ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना की युवा शाखा है। वह पहले ही इसकी कोर कमेटी छोड़ चुके हैं।

Rahul kanal

Photo: Twitter@RahulKanal

Shivsena: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी) के लिए एक और झटके की खबर आई है। आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना में शामिल होने जा रहे हैं। राहुल कनाल उसी दिन पाला बदल लेंगे जिस दिन आदित्य ठाकरे मुंबई नागरिक निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम या बीएमसी में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व करेंगे।

राहुल कनाल को किया निलंबित

कनाल युवा सेना के बहुत सक्रिय सदस्य थे जो आदित्य ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना की युवा शाखा है। वह पहले ही इसकी कोर कमेटी छोड़ चुके हैं। इस समूह की कार्यप्रणाली से परेशान होकर उन्होंने ये फैसला लिया है। कनाल ने उस वक्त ट्विटर पर अपनी निराशा व्यक्त की जब शिवसेना ने उन्हें और बांद्रा पश्चिम से युवा सेना के सभी पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया।
उन्होंने लिखा, 'बहुत अच्छे से जानते हैं कि यह किसने किया है। लेकिन जिन लोगों ने आपके लिए काम किया है उन्हें बिना सुने हटाना अहंकार है और आप मुझे हटा सकते हैं, लेकिन उन लोगों को नहीं जिन्होंने अभी तक दिन-रात काम किया है।

मनीषा कायंदे-शिशिर शिंदे भी छोड़ चुके साथ

अतीत में कनाल को शिरडी में साईं बाबा के एक मंदिर ट्रस्ट - श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) के ट्रस्टी के रूप में नियुक्त किया गया था। वह 2017 में बीएमसी की शिक्षा समिति के सदस्य भी थे। उनका जाना उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट से बाहर निकलने की कड़ी में नया अध्याय है। इस महीने की शुरुआत में एमएलसी मनीषा कायंदे ने शिंदे की टीम में शामिल होकर आरोप लगाया था कि उद्धव ठाकरे पार्टी मामलों पर प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उनके बदलाव से एक दिन पहले वरिष्ठ नेता शिशिर शिंदे ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।
तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद पिछले साल जून में शिवसेना विभाजित हो गई और पार्टी का नाम और 'धनुष और तीर' चिन्ह शिंदे गुट को आवंटित कर दिया गया। तब ठाकरे गुट को एक नया नाम दिया गया-शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे)।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited