Bihar: नीतीश सरकार का एक और विकेट गिरा, अब कृषि मंत्री का इस्तीफा, खुद को बताया था 'चोरों का सरदार'

यह इस्तीफा ऐसा वक्त पर आया है, जब सुधाकर चावल घोटाला केस में घिरे हैं। उनसे पहले कार्तिक कुमार ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दिया था, जो कि वहां कानून मंत्री थे। रोचक बात यह है कि सुधाकर अपने बयानों को लेकर खासा सुर्खियों में रहे हैं।

Sudhakar Singh

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह।

तस्वीर साभार : ANI
बिहार (Bihar) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार को रविवार (दो अक्टूबर, 2022) को झटका लगा है। कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह जानकारी उनके पिता और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दी।
राजद की ओर से कहा गया कि यह इस्तीफा किसानों के हित में दिया गया है। जगदानंद ने आगे बताया- किसानों के लिए किसी को तो खड़ा होना चाहिए और उनके साथ होने वाले अन्याय को लेकर आवाज उठानी चाहिए। कृषि मंत्री ने यह मुद्दे उठाए। मंडी लॉ (Agriculture Produce Marketing Committee Act) को खत्म करने से सूबे के किसान तबाह हो गए।
मैं चोरों का हूं सरदार- बोले थे सिंह
त्याग-पत्र ऐसे वक्त पर भेजा गया है, जब सुधाकर चावल घोटाला केस में घिरे हैं। रोचक बात यह है कि सुधाकर अपने बयानों को लेकर खासा सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने कुछ रोज पहले ही खुद को 'चोरों का सरदार' बताया था। सुधाकर राजद कोटे से मंत्री थे। वैसे, सुधाकर और नीतीश के बीच पहले से मनमुटाव था। ऊपर से उनके बयानों ('मेरे विभाग में चोर हैं और मैं चोरों का सरदार' व 'चोर अफसरों को जूते मारेंगे') की वजह से सूबे की सरकार पर प्रेशर बन रहा था।
'जो नीतीश की न मानेगा, उसे हटा देंगे'
इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने मीडिया को बताया, "जो नीतीश कुमार की गुलामी नहीं करेगा, उसे ये हटा देंगे। पूरी घटना के पीछे मुख्य कारण यह है कि गरीब लोगों को यूरिया नहीं मिली। अगस्त में हाहाकार मची थी। गरीबों को यूरिया मिलने में काफी दिक्कतें आईं थीं। कृषि मंत्री ने इसी बात को बोल दिया था कि लूट मची हुई है। नीतीश को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया है कि कोई अफसरशाही के खिलाफ बोले। यही हुआ, ऐसे में वह टिप्पणी बर्दाश्त न कर सके और हटा दिया।"
सिंह से पहले कानून मंत्री ने छोड़ा था पद
वैसे, सुधाकर से पहले कार्तिक कुमार ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दिया था, जो कि वहां कानून मंत्री थे। ध्यान देने वाली बात है कि नीतीश सरकार को अभी दो महीने भी नहीं हुए और सरकार में दूसरे मंत्री का इस्तीफा हो गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Abhishek Gupta author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited