तेलंगाना में भाजपा का बड़ा दांव, चुनाव से पहले इकलौते विधायक टी राजा सिंह का निलंबन रद्द, फिर से दिया टिकट

T Raja Singh: निलंबन रद्द होने से राजा सिंह को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारने का रास्ता साफ हो गया है। भाजपा ने उन्हें फिर से हैदराबाद के गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

T Raja Singh

T Raja Singh

T Raja Singh: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दावं खेला है। पार्टी ने तेलंगाना में अपने इकलौते विधायक टी. राजा सिंह का निलंबन रद्द कर दिया है। उन्हें पिछले साल पैगंबर मोहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। भाजपा की केंद्रीय अनुशासन समिति ने रविवार को राजा सिंह को सूचित किया कि उनका निलंबन रद्द करने का फैसला किया गया है।
समिति ने उनके निलंबन के बाद उन्हें जारी किए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब के आधार पर यह निर्णय लिया। राजा सिंह ने पत्र को 'एक्स' पर साझा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और अन्य नेताओं को धन्यवाद दिया।

फिर से मिला टिकट

निलंबन रद्द होने से राजा सिंह को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारने का रास्ता साफ हो गया है। भाजपा ने उन्हें फिर से हैदराबाद के गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। बता दें, विधायक को मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली कुछ टिप्पणियां करने के आरोप में पिछले साल अगस्त में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्हें 25 अगस्त को जेल भेज दिया गया था।

पहले चुनाव न लड़ने का किया था ऐलान

तेलंगाना हाई कोर्टद्वारा पुलिस आयुक्त के आदेश को रद्द करने और उन्हें जमानत देने के बाद राजा सिंह को 9 नवंबर को जेल से रिहा कर दिया गया। हालांकि, अदालत ने उन्हें ऐसा कोई भाषण या टिप्पणी नहीं करने का निर्देश दिया जिससे समुदायों के बीच नफरत पैदा हो। चूंकि भाजपा ने उनके निलंबन को रद्द करने में देरी की, इसलिए राजा सिंह ने इस साल अगस्त में राज्य विधानसभा को बताया था कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। राज्य के वित्त और स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव के साथ उनकी मुलाकात के बाद अटकलें शुरू हो गई थीं कि वह सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी भाजपा छोड़ने या निर्दलीय चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है।
(एजेंसी इनपुट)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited