उद्धव ठाकरे बोले- ​भाजपा कर रही सत्ता जिहाद, अमित शाह को बताया अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में विभाजन का हवाला देते हुए भाजपा पर पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया। साथ ही अमित शाह पर भी हमला बोला।

Uddhav Thackrey

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना

Uddhav Thackeray Attacks BJP: प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दलों को तोड़कर सत्ता जिहाद में लिप्त होने का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा ठाकरे पर औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख होने की टिप्पणी का जवाब देते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने शाह पर पानीपत की लड़ाई में मराठों को हराने वाले अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज होने का भी आरोप लगाया।
उद्धव ठाकरे ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में विभाजन का हवाला देते हुए भाजपा पर पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया। पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, अगर मुसलमान हमारे साथ हैं और हम उन्हें अपना हिंदुत्व समझाते हैं, तो हम (भाजपा के अनुसार) औरंगजेब फैन क्लब हैं। और आप जो कर रहे हैं वह सत्ता जिहाद है। उन्होंने ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन’ योजना को लेकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और उस पर रेवड़ियां देकर मतदाताओं को रिश्वत देने का आरोप लगाया।

वाझे का आरोप फडणवीस की नई चाल: अनिल देशमुख

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नेता अनिल देशमुख ने शनिवार को दावा किया कि मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाझे द्वारा उनके खिलाफ रिश्वत लेने का हालिया आरोप लगाया जाना उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एक नई चाल है। वाझे एंटीलिया बम कांड और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपी है। वाझे वर्तमान में नवी मुंबई के तलोजा केंद्रीय कारागार में बंद है। खबरों के मुताबिक, वाझे ने देशमुख के खिलाफ रिश्वत लेने के अपने आरोप को दोहराया है।
मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने गृह मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान पुलिस अधिकारियों से शहर के बार और रेस्टोरेंट से हर माह 100 करोड़ रुपये वसूलने को कहा था। आरोपों के मद्देनजर देशमुख ने 2021 में गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वाझे ने पूर्व में एक जांच आयोग को बताया था कि उसने देशमुख के निर्देश पर उनके सहयोगियों को रकम दी थी। वाझे द्वारा आरोपों को दोहराने पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल देशमुख ने कहा, सचिन वाझे के आरोप देवेंद्र फडणवीस की नई चाल है क्योंकि कुछ दिन पहले, मैंने फडणवीस पर आरोप लगाया था कि कैसे उन्होंने तीन साल पहले मुझे उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे को फंसाने के लिए दबाव बनाया था।
उन्होंने कहा, फडणवीस शायद नहीं जानते कि बंबई उच्च न्यायालय ने सचिन वाझे के बारे में कहा है कि उसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसे हत्या के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया था और वह ऐसा शख्स नहीं है जिस पर भरोसा किया जा सके। देशमुख ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने उन्हें फंसाने के लिए आपराधिक रिकॉर्ड वाले व्यक्ति का इस्तेमाल किया। देशमुख ने हाल में दावा किया था कि फडणवीस जब नेता प्रतिपक्ष थे तो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे अजित पवार के खिलाफ हलफनामे पर हस्ताक्षर करने के लिए उन पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। (भाषा इनपुट)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited