बीजेपी विधायक अमृतलाल मीना का निधन, कांग्रेस पर बनाई थी जीत की हैट्रिक; आदिवासी नेता के तौर पर बनाई थी पहचान

Amritlal Meena: भाजपा के तीन बार के आदिवासी विधायक अमृतलाल मीना की बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अमृतलाल मीना के पार्थिव देह को उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल से सलूंबर के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Amritlal Meena

दिल का दौरा पड़ने से भाजपा के तीन बार के आदिवासी विधायक अमृतलाल मीना का निधन

Amritlal Meena: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन बार के आदिवासी विधायक अमृतलाल मीना की बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने एक्स पर एक शोक संदेश में लिखा कि सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्री अमृत लाल जी मीना के दिल का दौरा पड़ने से निधन की खबर से स्तब्ध हूं। यह भाजपा परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैं परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी पवित्र आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार के सदस्यों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करें। ओम शांति!

बसंती देवी मीना को हराकर पहली बार बने थे भाजपा विधायक

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने भी अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य का आज निधन हो गया। वह मेरे लिए भाई की तरह थे और उनके परिवार से मेरा बहुत करीबी रिश्ता था। उन्होंने हमारे जीवन में जो खालीपन छोड़ा है, उसे कोई नहीं भर पाएगा। उनके जैसा व्यक्ति मिलना बहुत दुर्लभ है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। भाजपा विधायक फूल सिंह मीना ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य थे। मुझे उम्मीद है कि उनका परिवार इस बड़े नुकसान से उबर पाएगा। मीना अपने काम में बहुत अच्छे थे और हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करते थे।
अमृतलाल मीना 2004 में सलूम्बर सरदा पंचायत समिति के सदस्य थे और 2007 से 2010 तक उदयपुर जिला परिषद के सदस्य भी रहे। मीना 2013 में कांग्रेस पार्टी की बसंती देवी मीना को हराकर पहली बार भाजपा विधायक चुने गए थे। वे 2018 और 2013 में कांग्रेस सदस्य रघुवीर मीना के खिलाफ फिर से चुने गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited