दिग्विजय सिंह की हार से खुश BJP विधायक हजारी लाल दांगी, बोले- 'जिले से बाहर निकालने का संकल्प पूरा हुआ'

दिग्विजय सिंह की हार से खुश दिख रहे विधायक हजारीलाल दांगी ने बताया कि ख़िलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए आज बहुत खुशी का दिन है। एक बार खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता 100 गाड़ियां लेकर राघोगढ़ के किले में मेरे लिए टिकट लेने गए थे तो राघोगढ़ किले से ये फरमान जारी किया था कि आप लोग किले से बाहर निकल जाईये वरना सबको बंद करवा दूंगा।

HazariLal Dangi

बीजेपी विधायक हजारीलाल दांगी

"बीजेपी विधायक हजारी लाल दांगी का कहना है कि एक समय दिग्गी ने हमें किले से बाहर निकाला था, तब हमने संकल्प लिया था दिग्गी को हम जिले से बाहर निकालेंगे...आज हजारी मास्टर का संकल्प पूरा हुआ।"
कहानी किसी फिल्म जैसी है...
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपने गढ़ 'राजगढ़' से भाजपा के रोडमल नागर से अपना आखिरी चुनाव हार गए हैं। उनकी हार के बाद भाजपा के ख़िलचीपुर विधायक हजारीलाल दांगी काफी खुश हैं। उनका कहना है कि सालों पहले दिग्विजय सिंह ने हमे राघोगढ़ के किले से बाहर निकाला था। तब हमनें संकल्प लेकर कहा था कि दिग्गी राजा तुमने हमें किले से निकाला, हम तुम्हें एक दिन हराकर जिले से बाहर निकालेंगे।
बता दें की ख़िलचीपुर के भाजपा विधायक हजारी लाल दांगी पहले कांग्रेसी हुआ करते थे। वे दिग्विजय सिंह के बहुत करीबी थे, साल 1998 में कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने ख़िलचीपुर विधानसभा से जीत भी दर्ज की थी। हालांकि, 2003 में कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया तो वे अपने समर्थकों के साथ राघोगढ़ के किले में टिकट के लिए गए थे, लेकिन उन्हें टिकट नही देते हुए बाहर निकाल दिया था। हजारीलाल ने उस समय संकल्प लिया था कि इन्होंने मुझे और मेरे समर्थकों को किले से बाहर निकाला है, मैं वक्त आने पर इन्हें जिले से बाहर निकालूंगा। इसके बाद हजारीलाल नाराज होकर बहुजन समाज पार्टी में चले गए। हालांकि, वहां भी उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार प्रियव्रत सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने बीजेपी में शामिल होना सही समझा और 2013 के चुनाव में हजारी लाल दांगी ने कांग्रेस के प्रियव्रत सिंह को हराकर बदला लिया था, लेकिन 2018 के चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब 2024 में भाजपा के हजारीलाल दांगी ने एक बार फिर कांग्रेस के प्रियव्रत सिंह को हरा दिया और भाजपा के हजारीलाल दांगी ख़िलचीपुर क्षेत्र के विधायक है।।।
दिग्विजय सिंह की हार से खुश दिख रहे विधायक हजारीलाल दांगी ने बताया कि ख़िलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए आज बहुत खुशी का दिन है। एक बार खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता 100 गाड़ियां लेकर राघोगढ़ के किले में मेरे लिए टिकट लेने गए थे तो राघोगढ़ किले से ये फरमान जारी किया था कि आप लोग किले से बाहर निकल जाईये वरना सबको बंद करवा दूंगा। इसके बाद खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता वहां संकल्प लेकर आए और वहां कहकर आए थे, की हमें तुम किले से निकाल रहे हो, हम तुम्हें राजगढ़ जिले से बाहर निकाल देंगे, वो सपना हमारे कार्यकर्ताओं का आज पूरा हुआ है। इसलिए हम बहुत खुश हैं और मैंने यह संकल्प लिया था की हजारी मास्टर के कार्यकर्ताओं को किले से बाहर किया, मास्टर जब तक जिंदा रहेगा संघर्ष करता रहेगा। जब तक कि तुम्हें जिले से बाहर ना कर दे। आज मेरे कार्यकर्ता भी खुश है और मेरे क्षेत्र के मतदाताओ ने हजारी मास्टर की बात रखी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

मकरंद काले author

सुखदुःखे समे कृत्वा लाभालाभौ जयाजयौ।\nततो युद्धाय युज्यस्व नैवं पापमवाप्स्यसि\n\nसाल 2008 में by chance journalist बना। 2013 से by choice journalist ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited