जेपी नड्डा को बीजेपी ने दी एक और बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में सदन का नेता किया गया नियुक्त

जेपी नड्डा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के हैं। हालांकि उनका जन्म बिहार में हुआ है। वहीं वर्तमान में वह गुजरात से राज्यसभा के सदस्य हैं।

jp nadda

जेपी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया

मुख्य बातें
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं जेपी नड्डा
  • मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्रालय का भी मिला है जिम्मा
  • अब राज्यसभा में सदन का नेता बनाए गए हैं जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया है। यानि कि सरकार की ओर राज्यसभा में जेपी नड्डा मोर्चा संभालेंगे। सदन नेता के तौर पर बीजेपी ने जेपी नड्डा को बड़ी जिम्मेदारी दी है।

पीयूष गोयल की जगह जेपी नड्डा

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा सदन के नेता के तौर पर पीयूष गोयल की जगह लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान, गोयल राज्यसभा में सदन के नेता थे। गोयल 5 जुलाई 2010 को राज्यसभा सांसद चुने गए और 14 जुलाई 2021 को उन्हें सदन का नेता घोषित किया गया। वे 4 जून को लोकसभा सांसद चुने गए और 24 जून को निचले सदन में शपथ ली। यानि गोयल अब राज्यसभा में नहीं होंगे।

नड्डा के पास स्वास्थ्य मंत्रालय भी

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में जेपी नड्डा को स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भी सौंपा गया है। शपथ ग्रहण के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे, हालांकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक फैसला सामने नहीं आया है।

कांग्रेस ने दी बधाई

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को जे पी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किए जाने का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि वह विपक्ष को अपने मुद्दे उठाने की अनुमति देकर उसे साथ लेकर चलेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited