बीजेपी ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी समेत 40 नेता शामिल

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम भी लिस्ट में शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश में भारी बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त बीजेपी ने इससे पहले राज्य में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

मुख्य बातें
  1. हिमाचल चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
  2. लिस्ट में पीएम मोदी समेत बीजेपी के 40 नेता शामिल
  3. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगी वोटिंग
Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) समेत बीजेपी (BJP) के कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मध्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम शामिल हैं।

हिमाचल चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम भी लिस्ट में शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश में भारी बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त बीजेपी ने इससे पहले राज्य में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।
पार्टी ने डेहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविंदर सिंह रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बरसर से माया शर्मा, हरोली से रामकुमार और रामपुर (SC) से कौल नेगी हैं। ठाकुर मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया था, जिसमें पीएम मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में राज्य में सीटों पर चर्चा की गई थी।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होगी वोटिंग
वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में टिकटों के बंटवारे को लेकर असंतोष पैदा हो गया है और भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। बीजेपी ने इस बार अपने चार मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के अलावा विधायक हीरा लाल (करसोग), जवाहर ठाकुर (दरंग) और कर्नल इंदर सिंह (सरकाघाट) को टिकट नहीं दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को समाप्त होने वाला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited