लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मोदी सरकार के टॉप मिनिस्टर पेश करेंगे 9 साल के शासन का 'रिपोर्ट कार्ड'

BJP Ministers Report Card: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी कैबिनेट के शीर्ष केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार के नौ साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।

BJP Ministers Report Card

मोदी कैबिनेट के शीर्ष केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार के नौ साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे

Modi Government 9 Years: बीजेपी पार्टी द्वारा योजना के तहत न्यूनतम 10 और अधिकतम 13 ऐसे कॉन्क्लेव हैं, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ के मुताबिक पार्टी अपने कामों को लोगों तक पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है, मंत्री उन मुद्दों पर रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे जो जन केंद्रित हैं और उनके जीवन को प्रभावित करते हैं।
भारतीय जनता पार्टी ने पिछले नौ वर्षों में मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और उपलब्धियों की सूची पेश करने के लिए शीर्ष केंद्रीय मंत्रियों (Top Union Ministers) को मैदान में उतारने का फैसला किया है। कॉन्क्लेव (The Conclaves) जैसा कि इस आयोजन को कहा जा रहा है, जिसमें शीर्ष केंद्रीय मंत्री सरकार की उपलब्धियों का प्रदर्शन करेंगे और ये 23 जून से शुरू होगा और 1 जुलाई या 7 जुलाई को समाप्त होगा।
सूत्रों ने कहा कि पहले सम्मेलन को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) द्वारा संबोधित किए जाने की संभावना है और मुंबई में आयोजित होने की संभावना है। वह अर्थव्यवस्था और बुनियादी ढांचे (Economy and Infrastructure) के मुद्दे पर रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।

अमित शाह भी इन अहम मुद्दों पर मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर प्रस्तुति देंगे

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी इंदौर में 24 जून को महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर बात करेंगी । केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पर रिपोर्ट कार्ड पेश करने की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह सामाजिक कल्याण और योजनाओं के मुद्दे पर मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर एक प्रस्तुति देंगे।

अनुराग ठाकुर युवा अधिकारिता से जुड़े मुद्दों पर बोलने वाले हैं

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अनुराग ठाकुर युवा अधिकारिता से जुड़े मुद्दों पर बोलने वाले हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अपने मंत्रालय पर रिपोर्ट कार्ड पेश करने की संभावना है। जिन स्थानों पर इन कॉन्क्लेव की योजना बनाई जा रही है, उनमें मुंबई, जम्मू, हैदराबाद, उज्जैन, वाराणसी, लखनऊ, भोपाल और जयपुर शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    Pragya Kaushika author

    Pragya Kaushika, News Editor with Times Now, reports on the BJP and RSS. She has covered politics and policy, government and Parliament for nearly 18 ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited