कर्नाटक में अब 'उड़ता बेंगलुरु' पर मचा घमासान, बीजेपी ने कसा तंज तो बिफरी कांग्रेस

भाजपा की 'उड़ता बेंगलुरु' टिप्पणी के लिए कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने पलटवार किया। परमेश्वर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के बाद ऐसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए।

BJP Udta Bengaluru Jibe

भाजपा ने कांग्रेस को घेरा

Udta Bengaluru: कर्नाटक में उस समय राजनीतिक घमासान छिड़ गया जब विपक्षी भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बेंगलुरु अब 'उड़ता बेंगलुरु' बन गया है। भाजपा ने युवाओं द्वारा नशीली दवाओं के सेवन और हाल ही में रेव पार्टी में पकड़े गए युवाओं के लेकर कांग्रेस सरकार पर ये तंज कसा। भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर बेंगलुरु में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब करने का भी आरोप लगाया। भाजपा ने कहा कि शहर मादक पदार्थों और रेव पार्टियों का केंद्र बनता जा रहा है। बेंगलुरु पुलिस ने हाल ही में शहर के एक फार्महाउस में एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया था जिसमें एक तेलुगु अभिनेता सहित 86 लोगों को ड्रग्स लेते पाए गए थे।

सिलिकॉन सिटी को बताया 'उड़ता बेंगलुरु'

कर्नाटक भाजपा इकाई ने कन्नड़ में ट्वीट किया, "कानून-व्यवस्था खराब हो गई है और सरकारी अराजकता उजागर हो गई है। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद, बेंगलुरु में हर जगह अनैतिक जमावड़े हो रहे हैं। सिलिकॉन सिटी अब ड्रग्स, कैनबिस ड्रग रेव पार्टियों से भरी हुई है। भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधने के लिए हैशटैग #BadBengaluru और #CongressFailsKarnataka के साथ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार वाले एक पोस्टर का भी इस्तेमाल किया। पोस्टर में सिलिकॉन सिटी को 'उड़ता बेंगलुरु' करार दिया और दावा किया कि सिलिकॉन सिटी मादक पदार्थों के लिए एक अड्डा) बन रही है और रेव पार्टियां बड़े पैमाने पर हो रही हैं।

आरोपों पर कांग्रेस भड़की

वहीं, भाजपा की 'उड़ता बेंगलुरु' टिप्पणी के लिए कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने पलटवार किया। परमेश्वर ने कहा कि सरकार कर्नाटक को नशा मुक्त राज्य घोषित कर चुकी है। गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के बाद उड़ता बेंगलुरु जैसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए। इससे बेंगलुरु की छवि खराब होती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हजारों किलो गांजा, एमडीएमए और अन्य सिंथेटिक ड्रग्स को भी जब्त किया गया है। नशा तस्करी में शामिल कई विदेशी छात्रों को निर्वासित किया गया है। उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

गृह मंत्री ने गिनाए सरकार के काम

उन्होंने कहा कि सरकार नशीली दवाओं के खिलाफ सख्ती से काम कर रही है। सैकड़ों करोड़ रुपये की नशीली दवाएं जब्त की गईं और जला दी गईं। गृहमंत्री ने कहा कि सैकड़ों विदेशी छात्रों को निर्वासित किया गया है, और उनके ठिकानों की निगरानी कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि विपक्ष के लिए यह कहना सही है कि राज्य की राजधानी 'उड़ता बेंगलुरु' बन गई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं।
परमेश्वर ने कहा, राज्य में हाल ही में हत्या की कुछ घटनाएं हुई हैं। लेकिन क्या ऐसी घटनाएं बीजेपी के कार्यकाल में भी नहीं हुईं? जब भी कोई घटना हुई, हत्यारों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया और कार्रवाई भी शुरू की गई। कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, राज्य में दो चरणों में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। हर साल गणेश उत्सव के दौरान झड़पें होती थीं। लेकिन इस वर्ष समारोह शांतिपूर्ण रहे। रमजान के दौरान भी परेशानी होती थी, लेकिन इस साल वह भी शांतिपूर्ण रहा। ऐसे में कानून-व्यवस्था के नाम पर भाजपा का सरकार से इस्तीफा मांगना उचित नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited