वडोदरा में बड़ा हादसा: छात्रों से भरी नाव नदी में डूबी, 14 बच्चों समेत कुल 16 की मौत, 18 लोगों पर FIR

Vadodara Boat Capsized News: नाव पलटने की घटना पर मुख्यमंत्री ने भी दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि यह अत्यंत हृदय विदारक घटना है। मैं अपनी जान गंवाने वाले बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

Vadodara

वडोदरा में बच्चों से भरी नाव डूबी

Vadodara Boat Capsized News: गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां की हरणी झील में स्कूली बच्चों व शिक्षकों से भरी नाव डूब गई। इस दर्दनाक हादसे में 14 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। 16 लोगों की मौत मामले में पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक, बोट पर निजी स्कूल के 27 छात्र सवार थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो दर्जन छात्र और चार शिक्षक पिकनिक मनाने आए थे और हरनी झील में नाव की सवारी कर रहे थे तभी दोपहर में यह हादसा हो गया। अधिकारियों ने बताया कि लापता लोगों की तलाश के लिए खोज अभियान शुरू कर दिया गया है। हरनी थाने के एक अधिकारी ने बताया, “ इस त्रासदी में अब तक 14 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। बचाए गए एक छात्र का एसएसजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

सीएम ने हादसे पर जताया दुखइस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। दयालु ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। उन्होंने आगे बताया, नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस घटना पर शोक प्रकट किया और कहा कि राज्य सरकार को लापता लोगों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। खरगे ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से, शिक्षकों समेत कई छात्रों की मृत्यु का समाचार बेहद हृदयविदारक है। उन्होंने कहा, इस हादसे में कई छात्रों के लापता होने की खबर है। गुजरात सरकार और प्रशासन से आग्रह है कि राहत और बचाव कार्य में तेजी लाकर, हर संभव प्रयास से छात्रों की जान बचायें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited