INS ब्रह्मपुत्र के लापता नाविक का शव बरामद, दो दिन पहले अग्निकांड के बाद एक ओर झुक गया था युद्धपोत

INS Brahmaputra: INS ब्रह्मपुत्र में आग लगने के बाद एक नाविक लापता हो गया था, जिसके लिए बीते दिनों से खोजी अभियान चलाया जा रहा था। आज (बुधवार) गहन गोताखोरी अभियान के बाद लीडिंग सीमैन सीतेंद्र सिंह का शव बरामद किया गया है।

INS Brahmaputra

आईएनएस ब्रह्मपुत्र।

INS Brahmaputra: भारतीय नौसेना के बहुउद्देशीय वॉरशिप INS ब्रह्मपुत्र को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। 21 जुलाई को हुए अग्निकांड के बाद से लापता नाविक का शव बरामद हुआ है। नौसेना ने बताया कि आज (बुधवार) गहन गोताखोरी अभियान के बाद लीडिंग सीमैन सीतेंद्र सिंह का शव बरामद किया गया है।
नौसेना ने कहा, नौसेना चीफ एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी और भारतीय नौसेना के सभी कर्मचारी सीतेंद्र सिंह के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। भारतीय नौसेना इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। बता दें, INS ब्रह्मपुत्र में आग लगने के बाद एक नाविक लापता हो गया था, जिसके लिए बीते दिनों से खोजी अभियान चलाया जा रहा था।

नौसेना चीफ ने किया दौरान

नौसेना डॉकयार्ड मुंबई में आईएनएस ब्रह्मपुत्र की घटना के बाद नौसेना प्रमुख एडमिरल 23 जुलाई 24 को मुंबई का दौरा किया। उन्होंने दुर्घटना के लिए जिम्मेदार घटनाओं के अनुक्रम और लापता नाविक का पता लगाने के लिए किए गए प्रयासों की समीक्षा की। नौसेना ने बताया, इस दौरान एडमिरल त्रिपाठी को INS ब्रह्मपुत्र में हुए नुकसान और मरम्मत योजना के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने निर्देश दिया कि आईएनएस ब्रह्मपुत्र को समुद्र में चलने लायक और युद्ध के लिए तैयार करने के लिए कमान और नौसेना मुख्यालय द्वारा सभी कार्रवाई तुरंत शुरू की जानी चाहिए।

एक ओर झुकता जा रहा था युद्धपोत

बता दें, आईएनएस ब्रह्मपुत्र में 21 जुलाई की शाम आग लग गई थी। यह घटना तब हुई जब नौसेना के मुंबई स्थित पोतगाह में उसकी मरम्मत की जा रही थी। आग पर 22 जुलाई सुबह तक आग पर काबू पा लिया था। हालांकि, आग की घटना के बाद युद्धपोत एक ओर (बंदरगाह की ओर) झुक गया और तमाम कोशिशों के बाद भी उसे सीधा नहीं किया जा सका था। INS की घटना के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जानकारी ली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited