Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह को मिला साधु-संतों का साथ, पहलवानों के प्रदर्शन को बताया- विपक्ष की साजिश

Wrestlers Protest: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इसी बीच अयोध्या के सैकड़ों साधु संत ने कहा कि यह विपक्ष की साजिश है। अगर पहलवान लगातार धरना देते हैं तो हम कुश्ती संघ अध्यक्ष के समर्थन में धरना देंगे।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर एक्शन को लेकर महिला पहलवानों का जंतर मंतर दिल्ली पर धरना जारी है। इसी बीच बृजभूषण शरण सिंह को अयोध्या के सैकड़ो साधुओं का समर्थन मिला। साधुओं ने कहा कि अगर लगातार धरना चलता रहा तो हम भी दिल्ली कूच करेंगे और वहां पर कुश्ती संघ अध्यक्ष के समर्थन में धरना करेंगे। अयोध्या के संतों ने चेतावनी दी। इसे विपक्ष की साजिश बताया और दिल्ली कूच करने की धमकी दी।
कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में अयोध्या से सैकड़ों की संख्या में साधु संत गोंडा पहुंचे और उन्होंने समर्थन करने का ऐलान करते हुए कहा कि अगर इस तरीके से लगातार धरना चलता रहा तो हम लोग दिल्ली जाएंगे वहां पर हम लोग भी कुश्ती संघ अध्यक्ष के समर्थन में धरना देंगे कहीं न कहीं इसमें विपक्षी पार्टियों का साजिश है।
उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल धरने पर बैठे पहलवानों से मिलने पंहुचे। उन्होंने कहा कि हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया, ऐसे व्यक्ति को तुरंत सजा देकर फांसी पर लटका देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो भारतीय अपने देश को प्यार करते उन्हें पहलवानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ा होना चाहिए।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दिल्ली में अगर 2 FIR दर्ज हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है। किसी को नहीं मालूम कि उस FIR में क्या लिखा है। बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप हैं, तो पहले उनको पद से हटाएं। कांग्रेस ने मांग की कि यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटाया जाए और गिरफ्तार किया जाए, ताकि महिला पहलवानों को न्याय मिल सके।
उधर बृजभूषण सिंह ने कहा कि मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं। मुझे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है। मैं हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं। धरने पर बैठे पहलवानों के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि इस्तीफा देना उनके लिए कोई बहुत बड़ी बात नहीं है, किन्तु वह अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं देंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited