ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक पहुंचे दिल्ली, मंत्री अश्विनी चौबे ने जय सियाराम के साथ किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री चौबे ने ब्रिटिश पीएम सुनक का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की धरती आपकी पूर्वजों की धरती है। आपके यहां आने से सभी उत्साहित हैं।

Rishi sunak G 20

जी 20 समिट के लिए पहुंचे ऋषि सुनक

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Rishi Sunak Reaches Delhi: बक्सर सांसद व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का पालम हवाई अड्डे पर स्वागत किया। स्वागत के दौरान केंद्रीय मंत्री चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को उनके पूर्वजों की धरती पर अभिनंदन करते हुए जय सियाराम से अभिवादन किया। केंद्रीय मंत्री चौबे ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को बताया कि वह बिहार के बक्सर से सांसद हैं। बक्सर आध्यात्मिक रूप से प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध नगर है जहां भगवान श्रीराम और उनके भाई लक्ष्मण ने गुरु महर्षि विश्वामित्र से शिक्षा दीक्षा ली थी और ताड़का वध किया था।
प्रधानमंत्री सुनक ने भारत की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक गाथा को उत्साह से सुना। मंत्री ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भारत के दामाद के रूप में और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति का बेटी के रूप में भी स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि भारत की धरती आपकी पूर्वजों की धरती है। आपके यहां आने से सभी काफी उत्साहित हैं।
केंद्रीय मंत्री चौबे ने अयोध्या, बक्सर सहित मां जानकी के जन्म स्थान सीतामढ़ी व बांका के मंदार पर्वत की आध्यात्मिक संस्कृति से भी प्रधानमंत्री सुनक व उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति को अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री सुनक को रुद्राक्ष, श्रीमद्भागवत गीता व हनुमान चालीसा भी भेंट की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited