पाकिस्तानी ड्रोन से हो रही थी हेरोइन और हथियारों की सप्लाई, BSF ने मंसूबों को किया नाकाम

पंजाब के फिरोजपुर में BSF ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है, जो करीब 500 ग्राम हेरोइन, एक पिस्टल की मैगजीन लेकर भारत आ रहा था।

BSF

BSF ने पंजाब के फिरोजपुर में पाकिस्तानी ड्रोन को रोका

BSF Shoots Down Pakistani Drone: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के फिरोजपुर में सीमा पार से हेरोइन और एक पिस्तौल लेकर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ ने शनिवार को कहा कि ड्रोन से 500 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल और एक मैगजीन बरामद की गई। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन सीमा जिले में 13 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की। एक्स पर एक पोस्ट में, बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा कि इस बरामदगी ने पाकिस्तान सीमा से भारत में हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश कर रहे सीमा पार अपराधियों को एक बड़ा झटका दिया है। उसी दिन, बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन पुलिस के साथ मिलकर एक तलाशी अभियान चलाया और एक इम्प्रोवाइज्ड और असेंबल्ड पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।

नौशेरा ढल्ला गांव में असेंबल किया गया ड्रोन

बीएसएफ ने एक्स पर लिखा कि दोपहर के समय, सर्च पार्टी ने तरनतारन जिले के नौशेरा ढल्ला गांव से एक तैयार और असेंबल किया हुआ पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।बीएसएफ ने कहा कि यह बरामदगी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पाकिस्तानी तस्करों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अभिनव तरीकों को उजागर करती है। इस तरह के असेंबल किए गए ड्रोन के इस्तेमाल का मुकाबला करना तस्करी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

हेरोइन का 68 ग्राम का पैकेट बरामद

अधिकारियों ने बताया कि 7 अक्टूबर को, बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर जिले के रतनखुर्द गांव में एक प्लास्टिक कंटेनर में लगभग 560 ग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की। बीएसएफ की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमृतसर सीमा पर सीमा सुरक्षा बाड़ के आगे कटाई कार्यों की निगरानी करते समय सैनिकों ने एक संदिग्ध कंटेनर देखा। पीले चिपकने वाले टेप में लिपटे प्लास्टिक कंटेनर में लोहे के तार का हुक लगा हुआ था। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि अंदर हेरोइन मिली। 5 अक्टूबर को इसी तरह की एक घटना में, बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के सहयोग से पंजाब के तरनतारन जिले के दल गांव से संदिग्ध हेरोइन का 68 ग्राम का पैकेट बरामद किया। मादक पदार्थ पीले और सफेद रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे हुए थे और पैकेट में एक धातु का तार लगा हुआ था। बीएसएफ ने बताया कि यह बरामदगी दल गांव के एक खेत से हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited