बसपा से निष्कासित सांसद दानिश अली पहुंचे मणिपुर, कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा में होंगे शामिल

Danish Ali joins Bharat Jodo Nyay Yatra: बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में दानिश अली को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। उन्होंने कहा कि अगर मैं एकता, न्याय के लिए सबसे बड़े अभियान में शामिल नहीं हुआ तो मैं राजनेता के रूप में अपने कर्तव्य में असफल हो जाऊंगा।

Danish Ali- Rahul Gandhi

राहुल गांधी के साथ दानिश अली

Danish Ali joins Bharat Jodo Nyay Yatra: बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्कासित लोकसभा सांसद दानिश अली रविवार को मणिपुर के इंफाल पहुंचे। वह आज से शुरू हो रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा का हिस्सा बनना अपना फर्ज समझते हैं क्योंकि राहुल गांधी की यह पहल कमजोर लोगों को न्याय दिलाने और भारतवासियों को जोड़ने के लिए है।
इंफाल पहुंचने के बाद दानिश अली ने एक्स पर कई पोस्ट किए। उन्होंने कहा, आज मैंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का फैसला किया है। ये फ़ैसला मेरे लिए एक बहुत ही अहम है। इसे मैंने बहुत सोच समझकर लिया है। उन्होंने कहा, यह फ़ैसला करते समय मेरे सामने दो रास्ते थे। एक यह कि मैं यथास्थिति को चलने दूं और जो स्थितियां हैं उन्हें वैसे ही स्वीकार लूं। जो अन्याय देश के दलित, शोषित, वंचित, अल्पसंख्यक और अन्य गरीब वर्ग के साथ हो रहा है, उसके ख़िलाफ़ कोई आवाज़ न उठाऊं। दूसरा रास्ता ये था कि मैं समाज में बढ़ते अन्याय के ख़िलाफ़ संसद में आवाज़ उठाने के साथ-साथ सड़क पर भी संघर्ष शुरू करूं, आंदोलन करूं।

मेरे जमीर ने दूसरा रास्ता चुना

दानिश अली ने कहा, मेरे ज़मीर ने कहा कि मुझे दूसरा रास्ता लेना चाहिए। उन्होंने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा, यह फैसला लेने का एक बड़ा कारण यह भी है कि मैं ख़ुद इस अन्यायपूर्ण व्यवस्था का भुक्तभोगी हूं। संसद के अंदर मुझ पर जो आक्रमण हुआ वो सबने देखा। सत्ताधारी दल ने मुझ पर आक्रमण करने वाले के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही नहीं की, बल्कि उसे पुरस्कृत किया। उन्होंने दावा किया कि यही हाल पूरे देश का है तथा भय एवं आतंक का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है। अली ने कहा, जब मुझ पर संसद में आक्रमण हुआ, तब मुझे और मेरे परिवार को हौसला देने वाले राहुल गांधी जी देश के पहले नेता थे, वो उस घड़ी में मेरे साथ खड़े रहे।

कमजोरों को न्याय दिलाने वाली यात्रा

दानिश अली ने कहा, राहुल गांधी की यह यात्रा कमज़ोर लोगों को न्याय दिलाने की और भारतवासियों को जोड़ने की यात्रा है। यह यात्रा देश की विभाजनकारी ताक़तों के ख़िलाफ़ संघर्ष है। राहुल गांधी ने पूरे देश को जोड़ने के लिए और हर वर्ग को न्याय दिलाने के लिए यह यात्रा शुरू की है। इसलिए मैं आज राहुल जी के साथ खड़ा हूं। अली ने कहा, मेरा मानना है कि इस यात्रा के उद्देश्य की पूर्ति करना राजनीति और समाज सेवा के काम से जुड़े हम सभी लोगों का असली कर्तव्य है। मैं इस यात्रा की सफलता की कामना करता हूं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited