दुबई में बर्नेट होम्योपैथी ने होम्योपैथी समिट-2 का किया आयोजन, डॉ. दुबे बोले- 'विश्व नेता बनने के लिए तैयार भारत'

होम्योपैथी समिट-2 में डॉ. नितीश चंद्र दुबे ने कहा, होम्योपैथी भारत की आत्मा और जर्मनी का विज्ञान है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत होम्योपैथी में विश्व नेता बनने के लिए तैयार है।

Burnett Homeopathy Summit

दुबई में बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रतिष्ठित वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का आयोजन।

Burnett Homeopathy Summit: दुबई के प्रतिष्ठित बुर्ज अल अरब होटल में बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रतिष्ठित वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का आयोजन किया गया। इसमें भारत और विदेशों के प्रतिष्ठित होम्योपैथिक डॉक्टर्स उपस्थिति रहे। यह आयोजन वैश्विक होम्योपैथी समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। समिट में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया, जिनमें प्रसिद्ध भारतीय कवि कुमार विश्वास, जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर, डॉ. रामजी सिंह, होम्योपैथी फैकल्टी के अध्यक्ष गैरी स्माइथ और कैबिनेट मंत्री ललन सिंह शामिल थे। खेल जगत से पूर्व क्रिकेट लीजेंड्स क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या और जोंटी रोड्स ने भी भाग लिया।
बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड के पीछे की सोच रखने वाले डॉ. नितीश चंद्र दुबे ने इस आयोजन की भारी सफलता पर दिल से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, होम्योपैथी भारत की आत्मा और जर्मनी का विज्ञान है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत होम्योपैथी में विश्व नेता बनने के लिए तैयार है। उन्होंने वैश्विक सहयोग और होम्योपैथी में ज्ञान विनिमय को बढ़ावा देने में ऐसे सम्मेलनों के महत्व पर जोर दिया।
इस कार्यक्रम में डॉ. दुबे के योगदान को भी उजागर किया गया, जिन्होंने भारतीय होम्योपैथी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बिहार के कल्याणपुर गाँव से विनम्र शुरुआत करने वाले डॉ. दुबे ने बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड को भारत में होम्योपैथिक क्लीनिक्स की सबसे बड़ी श्रृंखला बना दिया है। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें समग्र चिकित्सा में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठित किया है। डॉ. दुबे की उपलब्धियां राष्ट्रीय सीमाओं से परे हैं। उन्होंने लंदन संसद में यूके-इंडिया बिजनेस कॉन्फ्रेंस-2022 में अपने विचार प्रस्तुत किए हैं और यूरोप इंडिया सेंटर फॉर बिजनेस एंड इंडस्ट्री (EICBI) द्वारा आयोजित विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलनों में मुख्य वक्ता रहे हैं।

होम्योपैथी समुदाय का एकसाथ आना प्रेरणादायक- अनुपम खेर

अनुपम खेर ने इस आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपने विचार साझा करते हुए कहा, मैं इस अद्वितीय आयोजन में भाग लेकर बेहद खुश हूं। यह वास्तव में प्रेरणादायक है कि वैश्विक होम्योपैथी समुदाय एक साथ आया है। मैं डॉ. नितीश दुबे का दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस असाधारण सभा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।

25 देशों के होम्योपैथिक डॉक्टरों का हुआ सम्मान

वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 ने न केवल होम्योपैथी में प्रगति का जश्न मनाया, बल्कि 25 से अधिक देशों के होम्योपैथिक डॉक्टरों को भी सम्मानित किया। इस आयोजन ने आधुनिक स्वास्थ्य सेवा में होम्योपैथी के महत्व और समग्र कल्याण में इसकी बढ़ती प्रासंगिकता को रेखांकित किया। जैसे ही समिट समाप्त हुई, इसने सभी उपस्थित लोगों पर एक अमिट छाप छोड़ी, जो होम्योपैथी के सिद्धांतों के माध्यम से एक स्वस्थ दुनिया की दृष्टि को मजबूत करता है। बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड आने वाले वर्षों में उत्कृष्टता और नवाचार की इस परंपरा को जारी रखने की उम्मीद करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited