मैं माफिया के साथ नहीं बैठ सकता...प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़ चले गए फैजाबाद के पूर्व सांसद लल्लू सिंह

लल्लू सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, मंच पर माफिया मौजूद थे और मैं खुद को ऐसे तत्वों से कभी नहीं जोड़ सकता। मैंने माफिया के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ी है, क्योंकि वे समाज का शोषण और उत्पीड़न करते हैं।

Lallu singh

लल्लू सिंह (File photo)

मुख्य बातें
  • फैजाबाद के पूर्व सांसद लल्लू सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए
  • कहा- मंच पर माफिया तत्व मौजूद हैं, मैं माफिया के साथ नहीं बैठ सकता
  • लल्लू सिंह का इशारा मंच पर बैठे भाजपा नेता शिवेंद्र सिंह की ओर था
Lallu Singh Leaves PC: भारतीय जनता पार्टी के नेता और फैजाबाद के पूर्व सांसद लल्लू सिंह गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए और कहा कि मंच पर माफिया तत्व मौजूद हैं। अयोध्या में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस से अचानक बाहर निकलते हुए लल्लू सिंह ने कहा कि मैं माफिया के साथ नहीं बैठ सकता। लल्लू सिंह ने आरोप लगाया कि मंच पर माफिया तत्व मौजूद थे, जिसके बाद उन्हें उठकर परिसर से बाहर जाना पड़ा। लल्लू सिंह ने सीधे किसी का नाम नहीं लिया। लेकिन, उनका इशारा स्पष्ट रूप से मंच पर बैठे भाजपा नेता शिवेंद्र सिंह की ओर था।

कहा- मंच पर माफिया मौजूद

लल्लू सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, मंच पर माफिया मौजूद थे और मैं खुद को ऐसे तत्वों से कभी नहीं जोड़ सकता। मैंने माफिया के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ी है, क्योंकि वे समाज का शोषण और उत्पीड़न करते हैं। अयोध्या सर्किट हाउस में सदस्यता अभियान के संबंध में भाजपा के प्रदेश महासचिव संजय राय द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी। गौरतलब है कि शिवेंद्र सिंह पर हत्या के प्रयास और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और वह वर्ष 2018 में फैजाबाद जेल में बंद थे। बाद में उन्हें बाराबंकी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

शिवेंद्र सिंह का पलटवार

वहीं, शिवेंद्र सिंह ने कहा, पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने अपने पूरे चुनाव में कुख्यात अपराधियों और खूंखार हिस्ट्रीशीटर के साथ व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया, जिसके कारण आखिर चुनाव में उनकी हार हुई। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में लल्लू सिंह फैजाबाद सीट से सपा के अवधेश प्रसाद से हार गए थे।

फैजाबाद सीट पर चौंकाने वाली हार

उत्तर प्रदेश की फैजाबाद सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान हुआ था। इसी फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में अयोध्या भी आता है, जहां पर इसी साल 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन हुआ था और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इस सीट पर लल्लू सिंह की हार ने हर किसी को चौंका दिया था। भव्य राम मंदिर बनाने के बावजूद मजबूत बीजेपी उम्मीदवार का सपा प्रत्याशी से हार जाना अब भी बीजेपी को कुरेदता है। अखिलेश यादव, सपा सांसद अवधेश को यूपी में बीजेपी का हार का प्रतीक बताते हैं और संसद में भी उन्हें अपने साथ ही रखते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited