शराब घोटाला मामले में CBI ने दायर की चार्जशीट, नहीं है मनीष सिसोदिया का नाम, केजरीवाल बोले- पूरा केस फर्जी है

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शराब घोटाला मामले में पहली चार्जशीट दायर की। जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। इसके बाद आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आबकारी नीति घोटाला 'फर्जी' है। सिसोदिया ने कहा कि इससे साफ है कि बीजेपी ने शराब घोटाले की कहानी बनाई और मेरे आवास पर छापा मारा।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आबकारी नीति घोटाला मामले में शुक्रवार को दो कारोबारियों समेत 7 आरोपियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दायर की। लेकिन इस चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि दो गिरफ्तार व्यवसायियों के अलावा, एक टेलीविजन समाचार चैनल के हेड, हैदराबाद के एक शराब व्यापारी, दिल्ली के एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को चार्जशीट में नामजद किया गया है। सिसोदिया पर सीबीआई की एफआईआर में नामित किया गया था लेकिन चार्जशीट में उनका नाम नहीं हैं, जो कि एजेंसी द्वारा जांच को संभालने के 60 दिनों के भीतर दायर किया गया। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
केजरीवाल ने आबकारी नीति घोटाला मामले को शुक्रवार को 'फर्जी' बताया और आरोप लगाया कि इसमें उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की गई, जबकि सीबीआई को अपनी जांच में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने ट्वीट किया कि CBI चार्जशीट में मनीष का नाम नहीं है। पूरा केस फर्जी है। रेड में कुछ नहीं मिला। 800 अफसरों को 4 महीने जांच में कुछ नहीं मिला। मनीष ने शिक्षा क्रांति से देश के करोड़ों गरीब बच्चों को अच्छे भविष्य की उम्मीद दी। मुझे दुःख है ऐसे शख़्स को झूठे केस में फंसाकर बदनाम करने की साजिश रची गई।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने शराब घोटाले की कहानी बनाई और मेरे आवास पर छापा मारा। सीबीआई की चार्जशीट से साफ है कि मनीष सिसोदिया को गलत तरीके से बदनाम किया गया। बीजेपी ने एलजी और सीएस के जरिए दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठी रिपोर्ट बनाई। मनीष सिसोदिया को CBI ने दी क्लीन चिट, LG को इस्तीफा देना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited