Kolkata Rape-Murder Case: पीड़िता के परिवार से मिले CBI अधिकारी, जानें कहां तक पहुंची जांच

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और उसकी हत्या मामले की जांच सीबीआई अधिकारी कर रहे हैं। इस क्रम में अधिकारियों ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। इसके अलावा अस्पताल के अधिकारियों से भी पूछताछ की। जानें कहां तक पहुंची जांच।

Kolkata case

जांच करते अधिकारी।

Kolkata Rape Murder Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने गुरुवार को महिला डॉक्टर के घर का दौरा किया, जिनकी कोलकाता के एक अस्पताल में रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि अपनी जांच के तहत सीबीआई के अधिकारियों ने महिला डॉक्टर के माता-पिता से बातचीत की। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारियों ने अस्पताल से फोन आने के समय पर गौर किया, जिसमें उन्हें उनकी बेटी की मौत की जानकारी दी गयी थी।

कहां तक पहुंची जांच?

अधिकारियों ने उनसे उनकी बेटी के दोस्तों के बारे में भी पूछा और यह भी पता लगाने की कोशिश की कि क्या पीड़िता ने राजकीय आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में किसी परेशानी की शिकायत की थी, जहां वह स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। अधिकारी ने कहा, "ऐसे माता-पिता से बात करना मुश्किल था, जिन्होंने इस तरह अपनी बेटी को खो दिया हो।" उन्होंने बताया कि सीबीआई ने अस्पताल के पांच डॉक्टरों, इसके पूर्व चिकित्सा अधीक्षक-सह-उपप्राचार्य, प्राचार्य और उस विभाग के प्रमुख से भी पूछताछ की, जहां पीड़िता का शव मिला था। सीबीआई ने ताला थाना के प्रभारी अधिकारी से भी बात की, जिसके अधिकार क्षेत्र में अस्पताल स्थित है।

आरोपी के कॉल डिटेल्स मांगी गई

जांचकर्ताओं ने स्वयंसेवक संजय रॉय के ‘कॉल डिटेल रिकॉर्ड’ और मोबाइल टावर लोकेशन के अलावा अन्य जानकारियां मांगी हैं। अधिकारी ने कहा, "हम यह पता लगाने के लिए उसके मोबाइल फोन द्वारा इस्तेमाल किए गए डेटा की भी जांच कर रहे हैं कि उसने कोई वीडियो या इंटरनेट वॉयस कॉल किया था।’’ सीबीआई की एक टीम ने दिन में अस्पताल का भी दौरा किया और उस रात वहां मौजूद इंटर्न डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों से बात की। सीबीआई ने उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोलकाता पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ली है।
इनपुट- भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited