केंद्र की सत्ता पर नजर! KCR ने दिल्ली में खोला BRS का ऑफिस, कांग्रेस ने कसा तंज- राष्ट्रीय स्तर पर नहीं मिलेगी सफलता

भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली में पार्टी ऑफिस ओपन कर अपना इरादा स्पष्ट कर दिया। वह अब तेलंगाना से निकलकर राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं। इस पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि वह सफल नहीं हो पाएंगे।

KCR opens BRS office in Delhi, national politics

चंद्रशेखर राव ने दिल्ली मेंं खोला बीआरएस का ऑफिस

भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव द्वारा गुरुवार को दिल्ली में अपने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद, तेलंगाना कांग्रेस के सीनियर उपाध्यक्ष जी निरंजन ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सफल नहीं होंगे क्योंकि लोग राज्य में उनकी पार्टी के शासन से संतुष्ट नहीं हैं। बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार दोपहर दिल्ली के वसंत विहार में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। हालांकि, पार्टी कार्यालय पिछले दिसंबर से सरदार पटेल मार्ग पर एक अस्थायी सुविधा से संचालित हो रहा है। इस उद्घाटन कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक, एमएलसी, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

तेलंगाना में अपनी शक्ति से संतुष्ट नहीं हैं केसीआर

निरंजन ने गुरुवार को एएनआई से बात करते हुए कहा कि केसीआर तेलंगाना में अपनी शक्ति से संतुष्ट नहीं हैं और अपने क्षेत्र का विस्तार करना चाहते हैं। यहां तक कि तेलंगाना उपचुनावों में भी, उन्होंने वोट पाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए और प्रत्येक मतदाता को पैसे बांटे। हाल ही में हमने न्यूज पेपर में देखा है कि वह महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वह राष्ट्रीय राजनीति में सफल नहीं होंगे।

बीआरएस से नहीं हुआ लोगों को लाभ

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीआरएस पहले ही एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में रजिस्टर्ड है और इसे टीआरएस से बीआरएस पार्टी में बदल दिया है। बीआरएस पार्टी का गठन एक अलग राज्य तेलंगाना की उपलब्धि के लिए किया गया था। तेलंगाना राज्य की उपलब्धि के बाद 2014 के चुनावों में सत्ता के लिए चुना गया। उन्होंने आगे कहा कि बीआरएस पार्टी लोगों को गुमराह करके सत्ता में आई और अब हर जगह केवल अपनी पार्टी के लिए विज्ञापन देकर दिखाई दे रही है। पार्टी ने लोगों को बेरोजगारी दूर करने, नौकरी देने और तेलंगाना राज्य के समग्र विकास के संबंध में कुछ आश्वासन दिए थे। लेकिन बीआरएस से लोगों को कुछ भी लाभ नहीं हुआ है। वे बस सभी राज्यों में घूम रहे हैं और विज्ञापन दे रहे हैं। सभी मीडिया चैनलों में तेलंगाना में सुनहरा दौर चल रहा है और लोग फलों का लुत्फ उठा रहे हैं लेकिन फल देखने को नहीं मिल रहे हैं।

बीआरएस को कहां से आ रहा है पैसा

11,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में बने 'बीआरएस भवन' के बारे में बात करते हुए निरंजन ने कहा कि केसीआर ने अब दिल्ली में एक आलीशान इमारत का निर्माण किया है और वहां अपना पार्टी ऑफिस खोला है। उन्हें जवाब देना होगा कि यह पैसा कहां से आया है। हाल ही में अपनी पार्टी की बैठक में उन्होंने कहा कि बीआरएस पार्टी के खाते में 1200 करोड़ रुपए से अधिक है, यह कहां से आया है? यह केवल ठेकेदारों के माध्यम से और लोगों को धोखा दे रहा है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस पार्टी अपने हितों के लिए सरकारी जमीनों को बेच रही है।

राष्ट्रीय स्तर सफल नहीं होगी बीआरएस

कांग्रेस नेता ने कहा कि केसीआर सरकारी जमीन भी बेच रहे हैं। ये सब भविष्य में सामने आएंगे। वह राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सफल नहीं होंगे क्योंकि सभी जानते हैं कि उन्होंने तेलंगाना में क्या किया। तेलंगाना सिर्फ केसीआर पार्टी द्वारा हासिल नहीं किया गया था, सोनिया गांधी ने तेलंगाना बनाया। तेलंगाना के लिए हमारे सभी कांग्रेस सांसद राज्यसभा और लोकसभा में लड़े। केवल कांग्रेस पार्टी की वजह से तेलंगाना का निर्माण हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited