Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की लाइव स्ट्रीमिंग, isro.gov.in, YouTube और DD National पर देखें

चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) इसरो की वेबसाइट isro.gov.in पर देखी जा जा सकती है। इसके अलावा लॉन्चिंग का लाइव इसरो के ट्विटर हैंडल पर भी देखा जा सकता है।

Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की लाइव स्ट्रीमिंग, isro.gov.in, YouTube और DD National पर देखें
भारत का अंतरिक्ष यान चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) शुक्रवार शाम आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से रवाना हो रहा है। भारत के इस मिशन पर देश और दुनिया की नजरें लगी हुई हैं। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग की लाइव व्यवस्था की है। चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) इसरो की वेबसाइट isro.gov.in पर देखी जा जा सकती है। इसके अलावा लॉन्चिंग का लाइव इसरो के ट्विटर हैंडल पर भी देखा जा सकता है। यहां हम आपको बताएंगे कि चंद्रयान-3 की लाइव लॉन्चिंग आप किन-किन प्लेटफॉर्मों पर देख सकते हैं-

ISRO की वेबसाइट, ट्विटर हैंडल और यूट्यूब पर चंद्रयान-3 की Live Streaming

अपने इस मिशन को लेकर इसरो बेहद उत्साहित है। उनसे चंद्रयान-3 की लाइव स्ट्रीमिंग की खास व्यवस्था की है। इसरो की वेबसाइट, उसके Youtube Channel और Twitter पर आप इस लॉन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे।

टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट, ट्विटर, फेसबुक पर Live Streaming

चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग से हर जुड़ी खबर और पल-पल के अपडेट्स आपको टाइम्स नाउ नवभारत पर मिलेगी। टाइम्स नाउ की वेबसाइट, इसके ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर चंद्रयान-3 की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। आप यहां से चंद्रयान-3 का लाइव टेलिकास्ट भी देख पाएंगे।

डीडी नेशनल

चंद्रयान-3 की लाइव स्ट्रीमिंग राष्ट्रीय चैनल डीडी नेशनल भी करेगा। भारत के इस मिशन का लाइव प्रसारण आप यहां भी देख सकते हैं।

यहां देखें चंद्रयान-3 का लाइव टेलिकॉस्ट Live Streaming Of Chandrayan-3

चंद्रमा की सतह पर ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ करेगा चंद्रयान-3

बता दें कि देश के तीसरे चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-3’ के प्रक्षेपण के लिए 25.30 घंटे की उलटी गिनती गुरुवार को अंतरिक्ष केंद्र में शुरू हो गई। इस तीसरे चंद्र मिशन में भी अंतरिक्ष वैज्ञानिकों का लक्ष्य चंद्रमा की सतह पर लैंडर की ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ का है। ‘चंद्रयान-2’ मिशन के दौरान अंतिम क्षणों में लैंडर ‘विक्रम’ पथ विचलन के चलते ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ करने में सफल नहीं हुआ था। यदि इस बार इस मिशन में सफलता मिलती है तो भारत ऐसी उपलब्धि हासिल कर चुके अमेरिका, चीन और पूर्व सोवियत संघ जैसे देशों के क्लब में शामिल हो जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited