लेकर सबरी के बेर, राम लला के दर्शनों के लिए निकले छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय

Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ सरकार का पूरा मंत्रिमंडल आज अयोध्या जा रहा है। CM विष्णु देव साय ने कहा कि भांचा राम के दर्शन करने हम जा रहे हैं। मुख्यमंत्री इस मौके पर माता शबरी की धरती कहे जाने वाले शिवरीनारायण से बेर फल से भरी टोकरी भी उपहार के रूप में चढ़ाने के लिए ली है।

Vishnu Deo Sai

राम लला के दर्शनों के लिए निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ सरकार का पूरा मंत्रिमंडल आज करेगा राम लला के दर्शन
  • मुख्यमंत्री विष्णु देव ने साय शिवरीनारायण से बेर चढ़ाने के लिए ली है
  • सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि वे राज्य की समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे।
Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ सरकार का पूरा मंत्रिमंडल आज अयोध्या जा रहा है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि भांचा राम के दर्शन करने हम जा रहे हैं। मुख्यमंत्री इस मौके पर माता शबरी की धरती कहे जाने वाले शिवरीनारायण से बेर फल से भरी टोकरी भी उपहार के रूप में चढ़ाने के लिए ली है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि वे राम लला को प्रसाद के रूप में शबरी बेर चढ़ाएंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि वे राज्य की समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे। छत्तीसगढ़ के सीएम ने शनिवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं भगवान राम के दर्शन करने के लिए पूरे मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या धाम जा रहा हूं। हम छत्तीसगढ़ की समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे। बेर बहुत प्रसिद्ध है। अपने (भगवान राम) वनवास के दौरान उन्होंने माता शबरी के झूठे बेर खाए थे। मैं भी प्रसाद के रूप में 'शबरी बेर', महुआ फूल ले रहा हूं।
इस बीच, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि भगवान राम के दर्शन के लिए बहुत उत्साह और उमंग है। उन्होंने कहा कि हम सभी भगवान राम के दर्शन करने और आशीर्वाद लेने जा रहे हैं। 500 वर्षों के इंतजार के बाद यह अवसर आया है। इसलिए भगवान राम के दर्शन के लिए बहुत उत्साह और उमंग है। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रमुख किरण सिंह देव ने कहा कि वे राज्य की समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे। किरण सिंह देव ने कहा कि हर कोई जा रहा है। हम भगवान राम के दर्शन करेंगे। हम भक्ति भाव से जा रहे हैं। हम छत्तीसगढ़ की समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे। मैं राम लला के दर्शन के लिए बहुत उत्साहित हूं।
छत्तीसगढ़ के मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि सीएम और सभी कैबिनेट मंत्री (आज अयोध्या) जा रहे हैं और भगवान राम के दर्शन करेंगे और भगवान राम से आशीर्वाद लेंगे। अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुजारियों के एक समूह की अगुआई में अनुष्ठान किए थे। आचार्य सत्येंद्र दास अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी हैं । इस कार्यक्रम में 1,500-1,600 प्रतिष्ठित अतिथियों सहित लगभग 8,000 आमंत्रित लोगों ने भाग लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited