Sukma Naxalite Attack: सुकमा में CRPF कैंप पर नक्‍सलियों का हमला, फायरिंग में ASI शहीद, दूसरा जवान घायल

Chhattisgarh Sukma Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बेदरे कैम्प में नक्सली हमला हुआ है इसमें CRPF का ASI शहीद हो गया है वहीं एक जवान घायल हो गया है।

Chhattisgarh Sukma Naxalite Attack

सुकमा जिले के बेदरे कैम्प में नक्सली हमला हुआ है (फाइल फोटो)

Sukma Naxalite Attack: छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले से एक बार फिर नक्सली हमले (Naxalite Attack) की खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि सुकमा जिले के बेदरे कैम्प में नक्सली हमला हुआ जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई, इस घटना में CRPF का ASI शहीद हो गया है वहीं एक जवान घायल है।
बताते हैं कि आज साप्ताहिक बाजार था, जिसकी सुरक्षा के लिए जवान कैंप से निकले थे, इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों की टीम ने जवानों पर हमला बोल दिया जिसमें ASI शहीद हो गए वहीं दूसरा जवान लहूलुहान होकर कैंप पहुंचा है। घायल जवान को बेदरे कैंप लाया गया है जहां उसका उपचार जारी है, गौर हो कि तीन दिन पहले भी नक्सलियों ने पखांजूर इलाके में एक वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें एक BSF का एक जवान शहीद हो गया था।

बीजापुर में सुरक्षा बलों ने 21 बारूदी सुरंग बरामद किये

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर ज़िले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक निर्माणाधीन सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए 21 बारूदी सुरंग बरामद किये।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में पालनार से सावनार गांव के मध्य जारी सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था।उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान पालनार-सावनार मार्ग के मध्य 21 बारूदी सुरंग बरामद किये गये।

21 बारूदी सुरंग प्रेशर स्वीच सिस्टम से लगाये गये थे

अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों द्वारा सुरक्षाबलों को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से 10-20-50 मीटर की दूरी पर तीन से पांच किलोग्राम के 21 बारूदी सुरंग प्रेशर स्वीच सिस्टम से लगाये गये थे।उन्होंने बताया कि बारूदी सुरंग सड़क पर और सड़क किनारे पेड़ के छांव में लगाये गये थे। सुरक्षाबलों की सतर्कता से माओवादियों के मंसूबो को विफल कर दिया गया है। बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय कर दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited