'जाति-धर्म के नाम पर विभाजन को नहीं करता समर्थन', कांवड़ यात्रा को लेकर एडवाइजरी पर बोले चिराग पासवान

कांवड़ यात्रा को लेकर मुजफ्फरनगर पुलिस की एडवाइजरी पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का बयान सामने आया है। चिराग पासवान ने कहा है कि जब भी जाति या धर्म के नाम पर कोई विभाजन होता है, मैं इसका बिल्कुल समर्थन नहीं करता। बता दें कि इस आदेश पर कई नेताओं के बयान सामने आ चुके हैं।

chirag paswan

फाइल फोटो।

मुख्य बातें
  • कांवड़ यात्रा पर जारी हुआ था आदेश।
  • दुकानों पर नेम प्लेट लगाने को कहा गया था।
  • आदेश जारी होने पर शुरू हुआ विवाद।
Kanwar Yatra Advisory: कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रशासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया। आदेश जारी होते ही उस पर विवाद शुरू हो गया है। अब इस मामले में एनडीए के घटक दल के नेता और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का बयान आया है। मुजफ्फरनगर पुलिस की एडवाइजरी पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि जब भी जाति या धर्म के नाम पर कोई विभाजन होता है, मैं इसका बिल्कुल समर्थन नहीं करता हूं।

पुलिस ने जारी किया था आदेश

बता दें कि हाल ही में मुजफ्फरनगर एसएसपी की ओर से एक फरमान जारी किया गया, जिसमें कहा गया था कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकान के मालिकों को अपनी दुकान पर मालिक का नाम लिखना होगा। आदेश के मुताबिक, दुकान पर दुकानदार का नाम स्पष्ट लिखा होने से असमंजस की स्थिति नहीं होगी।

आदेश जारी होने के बाद क्या हुआ?

पुलिस ने जैसे ही इस आदेश को जारी किया, इस पर बयान आने शुरू हो गए। इस फैसले पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पहले ही ऐतराज जता चुके हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसा करके मुसलमानों को कांवड़ यात्रा से दूर किया जा रहा है। इसके अलावा इस पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान सांसद अखिलेश यादव ने भी बयान दिया है।

अखिलेश यादव ने उठाया सवाल

अखिलेश यादव ने प्रशासन से सवाल किया कि जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है, उसके नाम से क्या पता चलेगा? साथ ही उन्होंने लिखा कि माननीय न्यायालय स्वत: संज्ञान ले और ऐसे प्रशासन के पीछे के शासन तक की मंशा की जांच करवाकर, उचित दंडात्मक कार्रवाई करें। ऐसे आदेश सामाजिक अपराध हैं, जो सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited