निराश्रय बच्चों से मिले सीएम पुष्कर सिंह धामी, साथ में किया भोजन और बताए जीवन में सफल होने के मंत्र

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में शिशु सदन केदारपुरम के बच्चों से मुलाकात की। उनके साथ भोजन किया। साथ ही कहा कि जिस समय जो कार्य करें, उसे पूरे मनोयोग से करें। भविष्य के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित कर, उस पर निरंतर आगे बढ़ते रहें।

CM Dhami meeting destitute child

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निराश्रय बच्चों से की मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में शिशु सदन केदारपुरम के बच्चों ने भेंट की। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी बच्चों का परिचय प्राप्त किया और उन्हें भोजन करवाया। इस अवसर पर शिशु सदन के बच्चों के लिए खेल एवं मनोरंजन की गतिविधियां भी आयोजित की गई।

बच्चों के बीच काफी उत्साहित दिखे सीएम पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपने बीच देखकर बच्चे काफी उत्साहित दिखे। मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को जीवन में हमेशा परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा की जिस समय जो कार्य करें, उसे पूरे मनोयोग से करें। भविष्य के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित कर, उस पर निरंतर आगे बढ़ते रहें। जो मेहनत करते हैं, उन्हें सफलता अवश्य मिलती है।

मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल

सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना ऐसा ही एक प्रयास है जिसके अंतर्गत कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल की जा रही है। व्यस्त दिनचर्या में बच्चों के बीच कुछ क्षण व्यतीत करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार एवं प्राणोपरण के साथ कार्य करने हेतु एक नई शक्ति प्राप्त होती है। हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से असहाय बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण हेतु सतत क्रियाशील है।

निराश्रय बच्चों के साथ भोजन

आज मुख्यमंत्री आवास पर धर्मपत्नी गीता जी एवं बच्चों के साथ शिशु सदन केदारपुरम से आए निराश्रय बच्चों से भेंट कर उनके साथ भोजन ग्रहण किया। इस अवसर पर गीता जी ने प्यारे बच्चों के लिए खेल एवं मनोरंजन के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया।

धार्मिक स्थलों के विकास से रूकेगा पलायन

साथ ही सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में, हम उत्तराखंड में सभी धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित कर रहे हैं ताकि हम अपने युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कर सकें, जिससे पलायन रुकेगा और हमें आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।

भव्य होगी चार धाम यात्रा

हमें आशा है कि 22 अप्रैल से शुरू होने वाली चार धाम यात्रा पिछले वर्ष की तुलना में भव्य होगी और चूंकि यह यात्रा उत्तराखंड की जीवन रेखा है, हम इसे सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए देखेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited